Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: गैंगस्टर दलबीरा का पासपोर्ट किसने बनाया, पुलिस उगलवा नहीं पाई कोई भी राज; लेकिन...

Punjab गैंगस्टर दलबीरा ए कैटेगरी का गैंगस्टर है और उसके खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा मामले चल रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस यह जांच कर रही है उसका पासपोर्ट किसने बनाया और कैसे बना। वहीं दलबीरा के खिलाफ एलओसी जारी है फिर भी दुबई जाने का वीजा लगा। अब पुलिस दलबीर का पासपोर्ट बनाने वाले और उसे वीजा दिलवाने वाले की तलाश कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 15 Sep 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Punjab: गैंगस्टर दलबीरा का पासपोर्ट किसने बनाया, पुलिस उगलवा नहीं पाई कोई भी राज; लेकिन...

जलंधर, जागरण संवाददाता। कुख्यात गैंगस्टर दलबीर सिंह दलबीरा को दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस डिप्टी मामले में तो अभी तक कुछ नहीं उगलवा पाई है कि उसका इस कत्ल केस से क्या लेना देना था या उसकी डिप्टी से क्या दुश्मनी थी पर पुलिस अब एक नई जांच में उलझ गई है।

गैंगस्टर दलबीरा ए कैटेगरी का गैंगस्टर है और उसके खिलाफ दो दर्जन से ज्यादा मामले चल रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस यह जांच कर रही है उसका पासपोर्ट किसने बनाया और कैसे बना। वहीं दलबीरा के खिलाफ एलओसी जारी है फिर भी दुबई जाने का वीजा लगा।

अब पुलिस दलबीर का पासपोर्ट बनाने वाले और उसे वीजा दिलवाने वाले की तलाश कर रही है। उधर, यह भी पता लगाया जा रकहा है कि दलबीरा ने दुबई से डांकी के जरिए अमरीका में जाना था तो उसे वहां पर कौन ले जा रहा था।

मामले की अभी भी जारी है जांच

इसके अलावा वहां पर उसे किसने संभालना था। उधर, डिप्टी मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पुलिस अभी तक इस बारे में कुछ नहीं पता कर पाई है। बताया जा रहा था कि डिप्टी की हत्या करने वालों को पिस्तौल दलबीरा ने दिया था लेकिन अभी तक किसी भी पुलिस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है।

पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल ने बताया कि दलबीरा से अभी पूछताछ की गई है। अभी इस मामले में जांच जारी है और जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

बीते दिन विदेश भागने की फिराक में दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे दलबीरा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया ता। एयरपोर्ट पर उसके खिलाफ एलओसी जारी हुई थी, जिससे वहां की सिक्योरिटी ने उसे पहचान कर गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और वहां से जलंधर पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी।

पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल ने बताया था कि आरोपित दलबीरा को जलंधर के बहुचर्चित डिप्टी हत्याकांड में लेकर आए हैं। उस पर इस हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोप था।