Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मदद के बहाने बुजुर्ग का एटीएम कार्ड बदल खाते से निकाले 25 हजार Jalandhar News

एचएमवी कॉलेज के पास एटीएम में मदद के बहाने कार्ड बदलकर एक लड़के ने बुजुर्ग के खाते से 25 हजार रुपये निकलवा लिए।

By Edited By: Updated: Sun, 06 Sep 2020 10:28 AM (IST)
Hero Image
मदद के बहाने बुजुर्ग का एटीएम कार्ड बदल खाते से निकाले 25 हजार Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। एचएमवी कॉलेज के पास एटीएम में मदद के बहाने कार्ड बदलकर एक लड़के ने बुजुर्ग के खाते से 25 हजार रुपये निकलवा लिए। इसका पता तब चला, जब घर पहुंचने के बाद बुजुर्ग के मोबाइल पर पैसे निकाले जाने के मैसेज आए। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को इस मामले की शिकायत दी है।

एचएमवी कॉलेज के नजदीक दुर्गा कॉलोनी के रहने वाले शामलाल शर्मा ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे वह पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए गए थे। उनके पास पोस्ट ऑफिस का एटीएम कार्ड है। जब वह एचएमवी कॉलेज के नजदीक पीएनबी एटीएम में पैसे निकलवाने पहुंचे, तो उनके पीछे एक लड़का खड़ा था। वह मदद के बहाने बार-बार उन्हें टोक रहा था। उसने एटीएम का कोई बटन दबा दिया, जिस वजह से तीन बार कोशिश करने पर भी पैसे नहीं निकले। इसके बाद वह जबरदस्ती आकर उन्हें समझाने लगा। इस दौरान पीछे खड़े होने की वजह से उसने एटीएम कोड भी देख लिया। इस दौरान उसने कब उनका एटीएम कार्ड बदल दिया, उन्हें पता नहीं चला।

घर पहुंचने के बाद उनके मोबाइल पर पहले एक हजार, फिर दस-दस हजार और चौथा मैसेज चार हजार रुपये यानि कुल 25 हजार रुपये निकलने का आया। इसके बाद उन्होंने पोस्ट ऑफिस जाकर खाते से लेन-देन रुकवा दिया। उन्होंने कहा कि लड़के ने सफेद रंग की टी-शर्ट डाली थी और उसकी उम्र भी कम थी।

मंदिर से पैसे चुराते मां-बेटा पकड़े, चेतावनी देकर छोड़ा

अशोक नगर स्थित हरि दर्शन मंदिर में चढ़ावे के पैसे चोरी करते हुए मां-बेटा को मंदिर कमेटी के सदस्यों ने श्रद्धालुओं के साथ मिलकर पकड़ लिया। बाद में उनको चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। कमेटी के महासचिव किशन लाल ने बताया कि बीते दो तीन हफ्तों से मंदिर में चढ़ने वाला चढ़ावा चोरी हो रहा था। कमेटी के सदस्यों को शक हुआ तो उन्होंने वहां लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करवाए। फुटेज में एक महिला अपने बेटे के साथ पैसे चुरा रही थी, कैद हो गई थी। कमेटी के महासचिव किशन लाल ने बताया कि बीते शनिवार को भी महिला आई और 6.48 पर पैसे चुरा लिए। इस शनिवार को भी आई और 6.05 मिनट पर पैसे निकालकर जाने लगी। कमेटी सदस्य वहां मौजूद थे और श्रद्धालु भी थे। उन्होंने सभी के साथ मिल कर महिला को पकड़ा तो वह उलटा सदस्यों पर भड़कने लगी। जब सीसीटीवी कैमरा दिखाया तो वह शर्मिदा होकर माफी मांगने लगी। सदस्यों ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें