Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंगर पर टिप्पणी करने वाली महिला को जालंधर पुलिस ने ढूंढ़ निकाला, थाने और गुरुद्वारा साहिब में मांगी माफी

आरोप है कि महिला ने फेसबुक पर गुरुद्वारों में लंगर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसे लेकर सिख तालमेल कमेटी ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर दीपक पारिख को वीरवार को शिकायत देकर केस दर्ज करने की मांग की थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Updated: Fri, 24 Dec 2021 06:39 PM (IST)
Hero Image
महिला ने गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष माफी मांगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। फेसबुक पर गुरुघरों में लंगर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली महिला ने शुक्रवार को माफी मांग ली। पहले पुलिस डिविजन नंबर छह में लिखित माफी मांगने के बाद महिला ने गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में अरदास करके भविष्य में किसी भई धर्म को लेकर गलत टिप्पणी न करने का विश्वास दिलाया। इस दौरान विभिन्न सिख संगठनों के प्रतिनिधियों के अलावा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों के प्रतिनिधि भी मौजूद शामिल रहे।

आरोप है कि महिला ने फेसबुक पर गुरुद्वारों में लंगर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसे लेकर सिख तालमेल कमेटी ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर दीपक पारिख को वीरवार को शिकायत देकर केस दर्ज करने की मांग की थी। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला को ढूंढ़ निकाला और उसे पुलिस डिविजन नंबर छह में बुलाया, जहां उसने गलती स्वीकार करते हुए लिखित में माफी मांग ली।

सिख तालमेल कमेटी के प्रमुख तेजिंदर सिंह परदेसी, हरपाल सिंह चड्ढा, हरप्रीत सिंह नीटू व अमनजोत सिंह ढल्ल ने कहा कि सिख हर धर्म व जाति को सम्मान देते हैं लेकिन कोई सिख धर्म पर टिप्पणी करे, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं का भी वह सम्मान करते है। इसीलिए उन्होंने इस महिला पर कानूनी कार्रवाई नहीं की। अपनी टिप्पणी का पश्चाताप भी गुरु घर जाकर करने को कहा। सिख संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ जाकर महिला ने गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष माफी मांगी। यहां पर ग्रंथी परमजीत सिंह ने गुरु साहिब के समक्ष अरदास करवाई। 

इस मौके पर उनके साथ हरप्रीत सिंह सोनू, गुरजित सिंह सतनामियां, भूपिंदर सिंह बड़िंग, राजिंदर सिंह मिगलानी, विक्की खालसा, तेजिंदर सिंह संत नगर, रविदंर सिंह, परजिंंदर सिंह, हरजोत सिंह लक्की, लखबीर सिंह लक्की, अरविंदरपाल सिंह बबलू, जसमीत सिंह बावा, प्रभजोत सिंह खालसा, जसमन सिंह, जसविंदर सिंह, जस्सी कोछड़, हरमिदंर सिंह डिप्टी, सिमरजीत सिंह, गगनदीप सिंह, प्रितपाल सिंह व महिला के पारिवारिक सदस्य मौजूद थे।