Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कपूरथला में लॉ गेट के पास बेचा जा रहा था डिब्बा बंद गोमांस, गो रक्षा दल ने किया स्टिंग ऑपरेशन; 25-30 डिब्बे बरामद

पंजाब (Punjab News) के कपूरथला के लॉ गेट क्षेत्र में गोमांस बिकने की सूचना पर गो रक्षा दल के सदस्यों ने स्टिंग ऑपरेशन किया। इसके बाद पुलिस ने दुकान को सील कर दिया। दुकान से 25-30 डिब्बे बरामद हुए हैं जिन पर गोमाता की फोटो और बीफ लिखा हुआ है। पुलिस ने आरोपित स्टोर मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Amit Orhi Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 02 Oct 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
कपूरथला के लॉ गेट क्षेत्र में गोमांस बिकने की सूचना। पंजाब पुलिस फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, कपूरथला। कपूरथला के गांव महेड़ू के लॉ गेट क्षेत्र में गोमांस बिकने की जानकारी मिलने पर गोरक्षा दल के सदस्यों के स्टिंग ऑपरेशन के बाद थाना सतनामपुरा की पुलिस ने दुकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दुकान सील कर दी है।

बेचा जा रहा था डिब्बा बंद गोमांस

गो रक्षा दल के सदस्यों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी, कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के पास स्थित लॉ गेट क्षेत्र में सोशल ट्रेंडर्स नामक दुकान में डिब्बा बंद गोमांस बेचा जा रहा है। सूचना के बाद उन्होंने अपने सदस्यों को इस स्टोर में भेजा और स्टिंग ऑपरेशन किया।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में नवरात्र पर मांस की बिक्री पर बैन, योगी सरकार ने लगाई पाबंदी; अफसरों को निर्देश जारी

जब दुकानदार से डिब्बा खरीदा गया तो उसने कोई भी बिल अदा नहीं किया। उन्होंने बताया कि इस स्टोर में से उन्होंने 25 से 30 डब्बे बरामद किए जिस पर गोमाता की फोटो बनी हुई थी और बीफ लिखा हुआ था।

पुलिस ने केस दर्ज कर सील किया स्टोर

गो रक्षा दल के सदस्यों ने बताया कि भारत में गोमांस बेचने पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद यूनिवर्सिटी के पास सरेआम बीफ बेचा जा रहा था, जबकि चहेड़ू पुलिस की ओर से समय-समय पर उक्त क्षेत्र में स्थित दुकानों व पीजी की चेकिंग की जाती थी।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार व प्रशासन को हिंदुओं की भावनाओं से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि आरोपित स्टोर मालिक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है और स्टोर को सील कर दिया है, दूसरी तरफ थाना सतनामपुरा पुलिस इस मामले को लेकर कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

फगवाड़ा की एसपी गुरप्रीत कौर भट्ठी ने आरोपितों पर केस दर्ज करने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आरोपितों से पूछताछ करने के साथ-साथ पुलिस हर लिहाज से इस मामले की तह तक जाएगी। अगर जांच के दौरान और भी कोई इस मामले में शामिल हुआ तो उसपर भी बनती कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- पंजाब में गो मांस से भरा ट्रक पकड़ा: पांच दिन के रिमांड पर भेजे गए दोनों आरोपी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें