Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Phagwara में घर से दंपती का अपहरण, पुलिस ने CCTV खंगाला; कहा- जल्द सुलझा लिया जाएगा मामला

फगवाड़ा के स्वामी परम नगर में सनसनी फैल गई। शुक्रवार शाम को एक दंपत्ति को कुछ लोग जबरदस्ती अपने साथ अपहरण कर ले गए। बात की सूचना उनके प्राइवेट सुरक्षा गार्डों ने पुलिस को दी तथा थाना सिटी प्रभारी अमनदीप नाहर ने पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू की और केस दर्ज कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Sat, 22 Jul 2023 08:47 PM (IST)
Hero Image
Phagwara में घर में घुस किया दंपत्ति का अपहरण, पुलिस ने CCTV खंगाल कर किया अज्ञातों पर केस दर्ज

फगवाड़ा, संवाद सहयोगी। थाना सिटी के अंतर्गत फगवाड़ा के स्वामी परम नगर में उस समय सनसनी फैल गई जब शुक्रवार शाम को वहां से एक दंपत्ति को कुछ लोग जबरदस्ती अपने साथ अपहरण कर ले गए। अपहरण की सूचना उनके प्राइवेट सुरक्षा गार्डों विवेक कुमार पुत्र बलवीर सिंह तथा बंटी पुत्र धर्मवीर दोनों निवासी दशमेश नगर जालंधर ने पुलिस को दी तथा थाना सिटी प्रभारी अमनदीप नाहर ने पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू की और केस दर्ज कर लिया है।

दो गार्ड भी थे तैनात

इस बारे में जानकारी देते हुए एएसआई सुखविंदर कुमार ने बताया कि उन्हें विवेक कुमार ने सूचना दी थी कि उसके अलावा बंटी, अक्षय कुमार उर्फ आशू निवासी जालंधर कैंट, हैप्पी निवासी शेखुपुर जिला कपूरथला तथा ओमप्रकाश निवासी बडियाना जिला जालंधर 16 जून 2023 से बाउंसर के तौर पर सोनू और उसकी पत्नी ज्योति को सिक्योरिटी दे रहे हैं।

12.30 बजे घर में घुसे लोग

शुक्रवार को वह और उसका साथी बंटी कुमार घर पर सोनू तथा उसकी पत्नी ज्योति के साथ ही हाजिर थे। करीब 12:30 बजे दोपहर पर सोनू को कुछ व्यक्ति मिलने के लिए आए जिनमें से एक का नाम शमशेर सिंह निवासी बटाला तथा एक का नाम तनवीर कुमार उर्फ तनु निवासी गुरदासपुर तथा एक बुजुर्ग आदमी और एक बुजुर्ग औरत तथा बाकी 6 अज्ञात व्यक्ति थे। जिस पर सोनू ने उसे और उसके साथी बंटी कुमार को कुछ खाने पीने का सामान लेने के लिए भेज दिया तथा कहा कि जब वह फोन करेगा तब ही वापस आना।

फोन कर दिया स्विच ऑफ

जब वह झटकईयां चौक पर सामान लेने गए। काफी समय बीतने के बाद वह सोनू के फोन का इंतजार करने लगे। करीब 3 बजे दोपहर में सोनू को फोन लगाया, लेकिन उसने सामने से फोन काट दिया। लगभग 03:05 मिनट पर जब दोबारा फोन किया तो फोन स्विच ऑफ आने लगा। इसके बाद दोनों वापस घर पहुंचे और घर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया।

सिढ़ियों पर गिरा था खून 

जब वे दरवाजा खोलकर अंदर गए तो देखा कि सीढ़ियों में खून गिरा हुआ था तथा सोनू और उसकी पत्नी ज्योति घर में नहीं थे। घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। जिस पर उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। एसएचओ अमनदीप नाहर ने मौके पर पहुंचकर घर में लगे सीसीटीवी चेक करते हुए जांच शुरु कर दी और अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है।

धमकियां मिलने के बाद से रखे थे बाउंसर

इस सनसनीखेज अपहरण के बारे में जब थाना सिटी प्रभारी अमनदीप नाहर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले में जो भी जांच अभी तक हुई है, उसके अनुसार अपहृत सोनू पहले डॉक्टर के तौर पर प्रैक्टिस करता था, लेकिन अब उसने यह काम छोड़ दिया था। पिछले कुछ महीनों से उसे धमकियां मिल रही थीं जिस कारण उसने अपनी सुरक्षा के लिए घर पर बाउंसर तैनात कर रखे थे।

जल्द सुलझा लिया जाएगा मामला : एसपी गुरप्रीत सिंह

इस मामले संबंधी जब एसपी गुरप्रीत सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं जिससे इस घटना को जल्द सुलझा लिया जाएगा तथा जल्द ही आरोपितों को भी पुलिस गिरफ्तार कर मामले से पर्दा हटा देगी।

पैसे के लेनदेन से जुड़ा मामला 

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने अपहृत सोनू व उसकी पत्नी ज्योति को अपहरणकर्ताओं से छुड़वा लिया है तथा कुछ अपहरणकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। हालांकि पुलिस ने इस बात का खुलासा करने से अभी इनकार किया है, लेकिन प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला पैसों के लेन देन से जुड़ा हुआ है। उसी लेनदेन के कारण अपहरणकर्ताओं ने का अपहरण किया। सूत्रों के अनुसार पुलिस आरोपितों व अपहृत दंपती से पूछताछ कर रही है और आजकल में मामले पर से पर्दा हटा दिया जाएगा।