Move to Jagran APP

'क्या हाल चाल ताऊ...?' पहले 4 मिनट तक किसान से की बातचीत, फिर सिर में गोली मारकर कर दी हत्या

पंजाब (Punjab Crime) के कपूरथला के मॉडर्न जेल के पास एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी ने किसान से चार मिनट तक बातचीत की और फिर उसे गोली मार दी। मृतक की पहचान जसपाल सिंह के रूप में हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों ने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 23 Oct 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
कपूरथला में जमीन विवाद को लेकर किसान की गोली मारकर की हत्या।
संवाद सहयोगी, कपूरथला। विरासती शहर से आठ किलोमीटर दूर स्थित मॉडर्न जेल के नजदीक बाइक सवार अज्ञात हमलावर ने मंगलवार को दोपहर तीन बजे के करीब गांव सूखिया नंगल निवासी किसान के सिर में गोली मार कर हत्या कर दी।

पहले चार मिनट तक मृतक किसान से की बात

आरोपी लगभग चार मिनट तक कार में बैठे मृतक एवं उसके एक साथी के साथ बातचीत करता रहा और कन्फर्म होने के बाद उसने रिवाल्वर निकाल कर बेहद करीब से किसान के माथे पर गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- 'आंख फड़क रही है, अनहोनी होगी...', हिसार में ASI ने सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या

मृतक की पहचान गांव सुखिया नंगल निवासी जसपाल सिंह के रूप में हुई है। मृतक के साथी दलजीत सिंह ने बताया कि जसपाल जेल के पास धान की कटाई करवाने के लिए ट्राली का पता करने के लिए गए थे। इसके बाद वह रमीदी मंडी की तरफ जाने के लिए गाड़ी में बैठे।

गोली मार मौके से फरार हुए आरोपी

इस दौरान एक अन्य में सवार व्यक्ति आया तथा जसपाल सिंह से उसका हाल चाल पूछने लगा व जमीन संबंधी चल रहे केस को लेकर बातचीत करने लगा। उसने कहा कि इस संबंधी खेत मालिक ही बता सकते हैं। इस पर आरोपी ने कहा कि उनके पास फर्द है, जिस पर उसने गाड़ी में बैठे एक अन्य व्यक्ति को फर्द लाने के लिए कहा।

जब दूसरा व्यक्ति गाड़ी के पास आया तो इन दोनों में एक व्यक्ति ने जसपाल सिंह के सिर पर गोली मार दी एवं दोनों मौके से फरार हो गए।

परिजनों से की आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

घटना की जानकारी मिलते ही थाना सिटी के एसएचओ संजीवन सिंह, थाना कोतवाली के सब इंस्पेक्टर बलबीर सिंह मौके पर पहुंचे व उन्होंने कहा कि मृतक के पारिवारिक सदस्यों के बयान दर्ज करके अगली कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि जसपाल सिंह ने 25 एकड़ जमीन ठेके पर ले रखी थी।

उसके दो बच्चे है। एक बेटा और एक बेटी जिसकी शादी हो चुकी है। मृतक जसपाल की पत्नी बलविंदर कौर और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। बलविंदर कौर ने कहा कि उसकी तो दुनिया की उजड़ गई। उन्होंने मुख्यमंत्री एवं डीजीपी से आरोपितों खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- 'वारिस पंजाब दे' के कैशियर गुरप्रीत सिंह हत्याकांड में सांसद अमृतपाल का हाथ, पंजाब के डीजीपी ने किया खुलासा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।