Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Accident News: मातम में बदला लद्दाख का सफर... जालंधर-अमृतसर NH पर भीषण सड़क हादसा, एक की मौत और तीन घायल

Punjab Accident News जालंधर-अमृतसर नेशनल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक्‍सीडेंट में एक की मौत और चार लोग घायल हो गए हैं। चारों दोस्‍त लद्दाख घूमने जा रहे थे। सुरक्षा सड़क फोर्स ने मौके पर पहुंच कर 108 एंबुलेंस की मदद से कपूरथला के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया। वहीं पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Naresh kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 15 Jun 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
Punjab Accident News: जालंधर-अमृतसर NH पर भीषण सड़क हादसा

जागरण संवाददाता, कपूरथला। नोएडा से लद्दाख का सफर चार युवकों में से एक युवक की मौत का सफर बन जाएगा। चारों युवकों को इसकी भनक तक नहीं थी।

नोएडा से थार गाड़ी में सवार होकर भीषण गर्मी में लद्दाख में छुट्टियां काटने के लिए निकले चार युवक जैसे ही शुक्रवार देर रात जालंधर-अमृतसर नेशनल हाइवे पर गांव गडाणी के समीप पहुंचे तो अचानक उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने रेलिंग के साथ टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि थार गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

घायलों का चल रहा इलाज

हादसे में थार गाड़ी में सवार चारों युवक भी बुरी तरह से घायल हो गए। जिन्हें राहगीरों एवं सड़क सुरक्षा फोर्स की सहायता से 108 एंबुलेंस की सहायता से कपूरथला के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डाक्टर की ओर से एक युवक को तो मृत घोषित कर दिया गया। जबकि तीन घायलों का इलाज एमरजेंसी के वार्ड में किया जा रहा है।

चारों दोस्‍त आपस में दोस्‍त

मृतक युवक की पहचान सौरव भाटी निवासी नोएडा गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। जबकि घायलों की पहचान संदीप कुमार, तुषार कुमार व दीपक निवासी नोएडा गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश के रुप में हुई है। चारों युवक आपस में दोस्त है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मामले की जांच कर रहे थाना ढिलवां के एएसआई कुलदीप सिंह ने बताया कि शुक्रवार-शनिवार की देर रात करीब 2 बजे उन्हें सूचना मिली कि जालंधर-अमृतसर नेशनल हाइवे पर गांव गडाणी के समीप एक थार कार सड़क किनारे बनी रेलिंग के साथ जा टकराई है और कार में सवार 4 युवक बुरी तरह से घायल हुए है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट का महत्‍वपूर्ण फैसला, तलाक के बाद भी पत्नी मांग सकती है स्थायी गुजारा भत्ता

उक्त चारों युवक नोएडा से थार गाड़ी में सवार होकर वाया अमृतसर से होते हुए लद्दाख को जा रहे थे। मगर जैसे ही वह जालंधर-अमृतसर नेशनल हाइवे पर गांव गडाणी के समीप पहुंचे तो अचानक गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने रेलिंग के साथ टकरा गई और सभी घायल हो गए।

बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हुई गाड़ी

हादसे में थार गाड़ी भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सुरक्षा सड़क फोर्स ने मौके पर पहुंच कर 108 एंबुलेंस की मदद से कपूरथला के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया। जहां पर ड्यूटी डाक्टर ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। थाना ढिलवां पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवाया और मृतक के परिजनों को सूचित किया।

शनिवार को मृतक युवक के परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों से एफिडेविट लेकर शव का बिना पोस्टमार्टम करवाए उन्हें सौंप दिया और किसी तरह की कोई भी पुलिस कार्रवाही करवाने से इंकार कर दिया। वहीं घायल हुए युवकों को भी अपने साथ ले गए।

खुशी का सफर मातम में बदला

सिविल अस्पताल में उपचाराधीन मृतक के दोस्तों ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि लद्दाख का सफर उन्हें एक दोस्त से इतना दूर कर देगा कि उससे जिंदगी में फिर कभी मुलाकात नहीं होगी। उन्होंने बताया कि वह नोएडा से खुशी खुशी सफर के लिए निकले थे और जैसे ही वह पंजाब में एंट्री करने के बाद जालंधर-अमृतसर नेशनल हाईवे पर रात करीब 2 बजे पहुंचे, तो उनकी गाड़ी एकदम से अनियंत्रित हो गई।

यह भी पढ़ें: पंजाब लोकसभा चुनाव में भाजपा को हु्आ भारी नुकसान, क्‍या फिर गठजोड़ की राह पर हैं शिअद और बीजेपी?

गाड़ी को संभालने की काफी कोशिश की गई, लेकिन वह अनियंत्रित होकर हाइवे पर बनी रेलिंग से टकरा गई, इसके बाद उन्हें कुछ पता नहीं चला कि उनके साथ क्या हुआ है। जब उन्हें होश आया, तो उनके काफी चोटें लगी थी और सौरव भाटी बेसुध पड़ा था।