Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नगर निगम फगवाड़ा ने सतनामपुरा में गिराई चार अवैध दुकानें

नगर निगम फगवाड़ा ने सतनामपुरा में चार अवैध दुकानें गिराई

By JagranEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 10:51 PM (IST)
Hero Image
नगर निगम फगवाड़ा ने सतनामपुरा में गिराई चार अवैध दुकानें

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा: नगर निगम फगवाड़ा ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए शहर के सतनामपुरा इलाके और चंडीगढ़ बाईपास पर बेशकीमती स्थानों पर चार अवैध दुकानों को गिरा दिया। निगम की इस कार्रवाई से अवैध कब्जाधारकों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि इसके अलावा भी शहर में अनेक स्थानों पर नजायज कब्जों की भरमार है, लेकिन उनकी तरफ निगम ने फिलहाल ध्यान नहीं दिया है।

नगर निगम कमिशनर डा. नयन जस्सल का कहना है कि यह कार्रवाई निगम की इमारत शाखा की तरफ से की गई है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की सीमा के अंदर किसी भी अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस की तरफ से कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के सतनामपुरा क्षेत्र और चंडीगढ़ बाइपास पर बिना सूचना व बिना नक्शा पास करवाए चार दुकानें बनाई जा रही थीं, जिन्हें निगम ने ध्वस्त कर दिया है।

उन्होंने शहरवासियों से किसी भी प्रकार के अवैध निर्माण से बचने और इमारत निर्माण संबंधी सभी नियमों का पालन करते हुए निर्माण करने की अपील की। हालांकि, चंडीगढ़ बाईपास ही नहीं बल्कि अन्य पाश इलाकों में भी बिना नक्शा पास करवाए और नियमों को ताक पर रखकर निर्माण करवाया जा रहे हैं, जिससे निगम को करोड़ों रुपये का नुकसान हो रहा है। अगर फगवाड़ा के नजायज निर्माण की उच्च स्तरीय जांच हो तो दूध का दूध हो सकता है। इधर, अवैध निर्माण पर खामोश हैं नगर निगम कपूरथला के अधिकारी

कपूरथला: उधर, विरासती शहर कपूरथला में भी अवैध निर्माण की भरमार है, लेकिन नगर निगम की तरफ से भी कुछ दुकानों को सील करने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस वजह से माल रोड, पैलेस रोड, शालीमार बाग रोड और बस स्टैंड रोड पर भी बिना पार्किग के लिए जगह छोड़े और नियमों को धता बनाते हुए अवैध बिलडिग बन रही है और कई काफी समय से बन कर खड़ी है, लेकिन निगम के अधिकारियों की तरफ से खामोशी धारण कर रखी है। इस वजह से अन्य स्थानों पर भी लोगों को छह मिल रही है और विरासती शहर में धड्ले से अवैध निर्माण हो रहे है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें