Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: साइकिल पर करते थे अफीम की सप्लाई, बिहार में खेती कर पंजाब में सप्लाई करने वाला गिरोह काबू

पुलिस ने नशा तस्करी के एक ऐसे गिरोह को काबू किया है जो की बिहार में अफीम की खेती करता है और फिर उसको पंजाब में बेचता है। बेचने के लिए किसी बड़ी गाड़ी या हाईटेक वाहन का प्रयोग नहीं करता बल्कि अफीम की सप्लाई साइकल पर होती है

By harnek SinghEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Fri, 16 Jun 2023 10:15 PM (IST)
Hero Image
साइकिल पर करते थे अफीम की सप्लाई, बिहार में खेती कर पंजाब में सप्लाई करने वाला गिरोह काबू : जागरण

कपूरथला, जागरण संवाददाता: जिले की पुलिस ने नशा तस्करी के एक ऐसे गिरोह को काबू किया है जो की बिहार में अफीम की खेती करता है और फिर उसको पंजाब में बेचता है। बेचने के लिए किसी बड़ी गाड़ी या हाईटेक वाहन का प्रयोग नहीं करता, बल्कि अफीम की सप्लाई साइकल पर होती है, सुनने में यह किस्सा अटपटा लग रहा है, परंतु कपूरथला जिले की ने दावा किया है एक किलो 300 ग्राम अफीम के साथ बिहार के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

उक्त दोनों आरोपित पिछले कुछ समय से पंजाब में आ कर रसोइए का काम कर रहे थे और पुलिस ने जब गांव आधी खुही के पास नाकेबंदी की तो पुलिस ने इन दोनों को जो की साइकल से आ रहे थे इनको रोका और इन के पास बैग को खंगाला तो इनके पास से एक किलो 300 ग्राम अफीम बरामद हुई।

पूछताछ की तो इन्होंने बताया की वह बिहार में एक जंगली क्षेत्र में अफीम की खेती करते हैं और इसे बाद में पंजाब और अन्य जगह पर बेचते हैं। पुलिस के मुताबिक साइकल पर सप्लाई का आइडिया इन्हे इसलिए सुझा क्योंकि इन्हें लगता था की पुलिस नाको पर अकसर दो पहिया वाहन स्कूटर, मोटरसाइकल और अन्य बड़े वाहनों को रोकती है। जिससे वह बड़ी चालाकी से बच निकलेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर