Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुखपाल खेहरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में पंजाब सरकार, बेटे मेहताब ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Sukhpal Khaira Arrest भुलत्थ के कांग्रेसी विधायक सुखपाल सिंह खैरा की मुश्किल थमने का नाम नहीं ले रही। सूत्रों के मुताबिक पंजाब की आप सरकार कांग्रेसी विधायक खैरा के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में हैय़ जानकारी के मुताबिक सरकार द्वारा कांग्रेसी विधायक सुखपाल सिंह खैरा द्वारा बनाई गई जायदाद के बारे में आंकड़े एकत्र किए जा रहे हैं।

By harnek SinghEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 10:01 PM (IST)
Hero Image
पंजाब सरकार सुखपाल खेहरा पर मुकदमा दर्ज करने की कर रही तैयारी

कुलवंत सिंह सहगल, भुलत्थ। विधानसभा क्षेत्र भुलत्थ के कांग्रेसी विधायक सुखपाल सिंह खैरा की मुश्किल थमने का नाम नहीं ले रही। सूत्रों के मुताबिक पंजाब की आप सरकार कांग्रेसी विधायक खैरा के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है।

जानकारी के मुताबिक सरकार द्वारा कांग्रेसी विधायक सुखपाल सिंह खैरा द्वारा बनाई गई जायदाद के बारे में आंकड़े एकत्र किए जा रहे हैं। सरकार द्वारा इस बात की जांच की जा रही है कि खैरा ने पिछले समय में अपनी आमदन के स्रोत से ज्यादा जायदाद बनाई है और इस संबंध में उनकी जायदाद की पड़ताल की जा रही है।

खेहरा के बेटे ने कहा- झूठा मुकदमा दर्ज कर रही सरकार 

सरकार द्वारा विधायक खैरा के रामगढ़ में उनकी रिहायशी कोठी व उनकी और जमीन के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही हैं। विधायक खैरा पर एक और नया मुकदमा दर्ज़ होने की आशंका उनके बेटे एडवोकेट मेहताब सिंह खैरा द्वारा सुखपाल सिंह खैरा के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से पोस्ट डाल कर भी लिखी गई है, जिसमें मेहताब सिंह खैरा ने लिखा है कि सरकार द्वारा उनके पिता सुखपाल सिंह खैरा पर पिछले समय में दर्ज की गई झूठे मुकदमों के बाद अब एक और झूठा मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके सरकार सुखपाल सिंह खैरा को सियासी तौर पर खत्म करना चाहती है पर इस पर भी जीत उनकी होगी।

पहले भी थाना भुलत्थ में दर्ज़ हो चुके हैं दो मुकदमे

पिछले समय के दौरान विधायक सुखपाल सिंह खैरा के खिलाफ थाना भुलत्थ में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे जिनमें से एक मुकदमा एसडीएम भुलत्थ को उनके दफ्तर में जाकर उनके काम में विघ्न डालने व उनको धमकाने के आरोप में था जबकि दूसरे मुकदमे में विधायक खैरा के साथ उनकी धर्मपत्नी व अन्य लोगों पर जमीन को सीलिंग एक्ट से बचाने के लिए आरोप लगाए गए थे।

NDPS माले में किया गया था गिरफ्तार

यह दोनों मुकदमों में ही माननीय अदालत द्वारा उनकी अग्रिम जमात मंजूर कर ली गई थी। पर इसके बाद साल 2015 में थाना जलालाबाद में दर्ज एक एनडीपीएस के मुकदमे में उनको आरोपी दिखाकर सरकार द्वारा खेहरा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गौरतलब है कि इस मुकदमे में सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनको एडल्ट द्वारा अतिरिक्त आरोपी के तौर पर बुलाने के फैसले को खारिज कर दिया गया था पर सरकार को इस मुकदमे में जांच करने की अनुमति दी गई थी, जिस संबंध में सरकार द्वारा नई जांच कर इस मुकदमे में विधायक खैरा को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया है।