Move to Jagran APP

Punjab News: संत सीचेवाल ने CM मान को सौंपा पर्यावरण एजेंडा, मुख्‍यमंत्री की नन्हीं बेटी को गोद में ले लुटाया प्‍यार

Punjab News संत सीचेवाल ने सीएम मान को पर्यावरण का एजेंडा सौंपा है। संत सीचेवाल ने मुख्यमंत्री को मामले की गंभीरता बताते हुए कहा कि मई का पूरा महीना चुनाव में निकल जाएगा और जून-जुलाई में बारिश की संभावना है ऐसे में मिट्टी उठाना मुश्किल होगा। वहीं संत सीचेवाल ने मान की बेटी नियामत को गोद में ले प्‍यार भी लुटाया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 10 May 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
मुख्‍यमंत्री की नन्हीं बेटी को गोद में ले लुटाया प्‍यार

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला। राज्यसभा सदस्य और पर्यावरणविद् संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को पर्यावरण एजेंडा सौंपा।

संत सीचेवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान पत्रकारों से बातचीत साझा करते हुए कहा कि सतलुज नदी गिद्दड़पिंडी के रेलवे पुल के नीचे 15 से 18 फुट मिट्टी जम गई है, इस मिट्टी को निकलवाने का मामला उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया।

जून-जुलाई में बारिश की संभावना

संत सीचेवाल ने मुख्यमंत्री को मामले की गंभीरता बताते हुए कहा कि मई का पूरा महीना चुनाव में निकल जाएगा और जून-जुलाई में बारिश की संभावना है, ऐसे में मिट्टी उठाना मुश्किल होगा। संत सीचेवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान ने आश्वासन दिया कि यह लोगों के जीवन से जुड़ा सीधा मुद्दा है।

उन्होंने कहा कि वे इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों से बात करेंगे और काम शुरू कराएंगे ताकि सतलुज नदी के धूसी बांध को मजबूत किया जा सके। इस दौरान संत सीचेवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को बाढ़ रोकथाम समिति की ओर से एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें एक दर्जन से अधिक गांवों के पंचों और सरपंचों ने हस्ताक्षर कर उन्हें बाढ़ से होने वाली तबाही से बचाने की मांग की है।

सभी उम्‍मीदवारों को दिया जा रहा पर्यावरण का एजेंडा

संत सीचेवाल ने कहा कि उनकी ओर से पर्यावरण का एजेंडा सभी उम्मीदवारों को दिया जा रहा है ताकि चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियां इस गंभीर मुद्दे पर चर्चा कर सकें। संत सीचेवाल ने कहा कि फरीदकोट से चुनाव लड़ रहे करमजीत सिंह अनमोल पर्यावरण का मुद्दा सही तरीके से उठा रहे हैं। उन्होंने बाबा फरीद की धरती फरीदकोट को हरा-भरा बनाने का संकल्प लिया है।

यह भी पढ़ें: Punjab BJP Candidate List: पंजाब में फतेहगढ़ साहिब सीट पर भाजपा ने उतारा उम्‍मीदवार, इस प्रत्‍याशी पर खेला दांव

पिंदर पंडोरी भी रहे मौजूद

इस मौके पर शाहकोट हलके के प्रभारी पिंदर पंडोरी भी मौजूद रहे। उन्होंने मुख्यमंत्री से भी अपील की कि गिद्दड़पिंडी के रेलवे पुल के नीचे से मिट्टी हटाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो दरया की जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को बताया कि साल 2019 में बाढ़ के कारण पंजाब सरकार को 1200 करोड़ का नुकसान हुआ था।

अपनी बेटी नियामत को लेकर आए भगवंत मान

जबकि दरया पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों की फसलें बच गयीं और धूसी बांध के बाहर के दर्जनों गांवों की हजारों एकड़ फसलें बर्बाद हो गयीं। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर अपनी बेटी नियामत कौर को लेकर आईं। संत सीचेवाल ने नियामत कौर को प्यार दिया और उनकी बेटी की सलामती के लिए अरदास की।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Eelection 2024: 'CM मान से लोगों का मोह भंग, पंजाब में सिर्फ अकाली दल...'; AAP पर जमकर बरसे मजीठिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।