Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

11 साल की कोशिश लाई रंग, लुधियाना की डॉ. ने KBC में दिखाया अपना दम; बोलीं- 'हॉट सीट पर बैठना जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि'

Kaun Banega Crorepati लुधियाना की डॉ. ऐना ने केबीसी में जाकर पंजाब का नाम रोशन किया है। उनकी 11 साल की कोशिशें रंग लाई। शहर के डिसेंट इनकलेव की रहने वाली और पीएयू के डिपार्टमेंट आफ प्लांट ब्रीडिंग में रिसर्च असिस्टेंट के तौर पर कार्यरत डॉ. गोयल को कौन बनेगा करोड़पति शो की हॉट सीट पर पहुंचने का मौका मिला। उन्होंने तीन लाख बीस हजार रूपये की राशि जीती।

By Asha Rani Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 25 Dec 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना की डॉ. ने KBC में दिखाया अपना दम

आशा मेहता, लुधियाना। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती...यह साबित किया है, डॉ. ऐना गोयल ने। उनकी 11 साल की कोशिशें रंग लाई। शहर के डिसेंट इनकलेव की रहने वाली और पीएयू के डिपार्टमेंट ऑफ प्लांट ब्रीडिंग में रिसर्च असिस्टेंट के तौर पर कार्यरत डॉ. गोयल को 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) शो की हॉट सीट पर पहुंचने का मौका मिला।

ऐना ने बॉलीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक के सामने बैठकर अपने ज्ञान के बलबूते सुपर संदूक राउंड में 90 सेकेंड में दस में से नौ सवालों के जवाब दिए और उसके बाद ऑडियंस पोल लाइफ लाइन को रिएिक्टवेट भी कर लिया, लेकिन वह छह लाख चालीस हजार के सवाल पर चूक गई। उन्होंने तीन लाख बीस हजार रूपये की राशि जीती।

हॉट सीट पर बैठना ही जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि- ऐना

हालांकि, उन्हें इस बात का मलाल नहीं है कि वे ग्यारहवें सवाल का जवाब नहीं दे पाई। क्योंकि, उनके लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को देखना और उनके साथ हॉट सीट पर बैठना ही जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। इस दौरान उनके पति जतिन सिंगल भी साथ थे। जतिन कंपनी सेक्रेटरी व कार्पोरेट लायर हैं। बकौल डॉ. गोयल, जब से कौन बनेगा करोड़पति शुरू हुआ है, तब से ही हमारा पूरा परिवार इसे देखता आ रहा है।

नहीं छोड़ा केबीसी का कोई भी एपिसोड

केबीसी का कोई भी सीजन या कोई भी एपिसोड नहीं छोड़ा। कारण, मैं और मेरे परिवार के सभी लोग अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रसंशक हैं। परिवार का सपना था कि कोई न कोई तो केबीसी में जाएं। जब भी फोन लाइन ओपन होती थी, हम सभी खुद को केबीसी के लिए रजिस्टर करवाते थे। मैं, साल 2012 से ही केबीसी के लिए रजिस्टर करवा रही थी। कोशिशें जारी रही। उन्हें मालूम था कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती। एक न एक दिन उनकी कोशिश रंग लाएगी।

यह भी पढ़ें: Ludhiana News: सांसद संजीव अरोड़ा बने बाकी नेताओं के लिए मिसाल, राज्यसभा के शीतकालीन सत्र में 100% उपस्थिति की दर्ज

केबीसी में जाने का सपना साकार हो चुका हैं। जिसको शब्दों में बयां कर पाना संभव नहीं है। अलग ही तरह का अनुभव और गर्व महसूस हो रहा है। केबीसी में जाने के लिए विशेष तैयार नहीं की थी। वे कहती हैं कि 'कौन बनेगा करोड़पति' शो की हॉट सीट पर बैठने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन कुछ किस्मत वालें ही महानायक तक पहुंच पाते हैं। मैं बहुत भाग्शाली हूं, जो अमिताभ बच्चन से मिल सकी। वे बहुत ही हंबल हैं। उनका ओहरा बहुत पाजिटिव हैं। वे ऐसे व्यक्ति हैं, जो कि अपने आप में एक इंस्टीट्यूशन हैं। वे आडिशंस और कंटेस्टेंट को बहुत कंफर्ट फील करवाते हैं।

बच्चन साहब बोले: मशरूम पसंद नहीं, लेकिन आप कह रही हो तो डाइट में शामिल करूंगा

डॉ. ऐना ने कहा कि उन्होंने माइक्रोबायोलाजी में एमएससी व पीएचडी पीएयू से की है। मैंने अमित साहब को मशरूम के बारे में बताया। जिस पर बच्चन साहब ने कहा कि उन्हें मशरूम बिलकुल पसंद नहीं हैं। मैंने उन्हें मशरूम के फायदों के बारे में बताया। कहा, अगर वह अपनी डाइट में मशरूम को शामिल करते हैं, तो इससे इम्यूनिटी बढ़ती है। जिस पर बच्चन साहब ने मुझे कहा, अब आपने बोला हैं तो डाइट पर एड करूंगा। इस दौरान उन्हें बचपन के किस्से सुनाएं। मेरी भाषा से ही वे जान गए कि मैं पंजाब से हूं।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: INDIA Alliance के सहयोगी दल, प्रदेश में आमन-सामने; आप के खिलाफ कांग्रेस की लड़ाई सड़क पर आई

बेटी व भाई को भी केबीसी ग्राउंड एडिशनल

डॉ. ऐना कहती हैं कि परिवार के दूसरे सदस्य भी केबीसी की हाट सीट पर बैठना चाहते हैं। उनसे पहले, उनकी आठ साल की बेटी जायना सिंगल का ग्राउंड आडिशन के लिए सिलेक्शन हुआ था। हालांकि आगे के लिए सिलेक्शन नहीं हो पाया। उनकी बेटी कुंदन विद्या मंदिर स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है। वहीं पिछले साल भाई सुमित गोयल को भी ग्राउंड आडिशन के लिए काल आई थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें