Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में स्टाॅक खत्म होने से आज 18+ को नहीं लगेगी वैक्सीन

Ludhiana Coronavirus Vaccination जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पुनीत जुनेजा ने बतायाकि वीरवार को वैक्सीन न होने की वजह से 18 साल से 44 साल की उम्र वालों की वैक्सीनेशन नहीं होगी। इनके लिए वैक्सीन कब आएगी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता सकता।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Thu, 20 May 2021 08:56 AM (IST)
Hero Image
जिले में 18 से 44 साल की उम्र वालों की वैक्सीनेशन की कमी आ गई है।

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Vaccination: जिले में अब 18 से 44 साल की उम्र वालों की वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन के स्टाक की कमी आ गई है। बुधवार को केवल 6642 लोगों को ही वैक्सीन लग पाई। इस उम्र के लोगों की वैक्सीनेशन को लेकर जिले में तीस सेंटर बनाएंगए थे। ज्यादातर सेंटरों पर सुबह नौ बजे से ग्यारह बजे तक ही वैक्सीन लग पाई। इसके बाद वैक्सीन न होने की वजह से हजारों लोगों को वापस लौटना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ 45 से अधिक उम्र वालों की वैक्सीन को लेकर 17 सेंटर बनाए गए थे। जहां 45 से 60 साल की उम्र के 2608 लोगों काे वैक्सीन की पहली डोज दी गई। जबकि 60 साल से अधिक उम्र के 1245 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

वहीं 45 से 60 साल की उम्र के 186 लोगों को दूसरी डोज और 60 से अधिक साल की उम्र के 115 लोगों को दूसरी डोज लगी। जबकि आठ हेलथ केयर वर्करों को पहली डोज लगी। वहीं 169 फ्रंटलाइन वर्करों को पहली और 73 फ्रंटलाइन वर्करों को दूसरी डोज लगी। जिले में कुल 11046 लोगों को वैक्सीन लगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पुनीत जुनेजा ने बताया कि वीरवार को वैक्सीन न होने की वजह से 18 साल से 44 साल की उम्र वालों की वैक्सीनेशन नहीं होगी। इनके लिए वैक्सीन कब आएगी, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता सकता। जबकि 45 साल से अधिक उम्र वालों की वैक्सीनेशन की जाएगी।

इसके लिए जिले में अलग-अलग जगहों पर 45 सेंटर बनाए गए हैं। लोग इन सेंटरों पर जाकर पहली व दूसरी डोज लगवा सकते हैं। दूसरी डोज उन्हीं को लगेगी, जिन्हें पहली डोज लगवाएं हुए करीब 12 हफ्ते हो गए होंगे। इससे कम समय होने पर वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।