Move to Jagran APP

Farmers Protest: किसान आंदाेलन से रेलवे मालामाल, फिराेजपुर मंडल के लुधियाना जंक्शन काे 63 करोड़ का मुनाफा

Farmers Protest फिराेजपुर मंडल में राेजाना 30 से 40 मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है। अधिकारी बताते हैं कि वर्तमान समय में जितनी मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है उतना एक दिन में करीब एक दशक में नहीं हो पाया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 10:48 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 12:20 PM (IST)
फिराेजपुर मंडल में राेजाना 30 से 40 मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है। (जागरण)

लुधियाना, [डीएल डॉन]। Farmers Protest: दिल्ली में जारी किसान आंदाेलन से रेलवे मालामाल हाे गया। सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण मालगाड़ियों के परिचालन में रोजाना वृद्धि हो रही है। रेलवे सूत्र बताते हैं कि लाकडाउन और किसान आंदाेलन में फिराेजपुर रेल मंडल के लुधियाना जंक्शन काे अब तक करीब 63 करोड़ का मुनाफा हुआ है। फिराेजपुर रेल मंडल में लुधियाना, साहनेवाल,  ढंडारी और बाड़ेबाल स्टेशन आते हैं।

इन दिनों फिराेजपुर मंडल में राेजाना 30 से 40 मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है। अधिकारी बताते हैं कि वर्तमान समय में जितनी मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है उतना एक दिन में करीब एक दशक में नहीं हो पाया। माल बुकिंग से इस बार रेलवे का राजस्व काफी बढा है, जिससे शीर्ष अधिकारी गदगद हैं और व्यापारिक कमेटी को व्यापारियों से तालमेल बनाए रखने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

Indian Railway News: लुधियाना स्टेशन में दोगुने रेट पर मिल रहा ट्रेनों का आरक्षित टिकट, बसाें में सफर करने काे यात्री मजबूर

रेलवे माल गोदाम पर बुकिंग तेजी से जारी

होजरी के सीजन में फैक्ट्रियों में ऊनी माल बनाने  का काम भी अंतिम चरण में है। रेलवे में माल की बुकिंग ज्यादा होने से रोजाना तीन दर्जन से ज्यादा मालगाड़ियां दूसरे प्रदेशों को जा रही है। व्यापारी अपने माल दूसरे शहर और प्रदेशों को भेजने के लिए रेलवे में माल बुकिंग करवा रहा है। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक जब से माल गाड़ियों का परिचालन खुला है उस समय से परिचालन में निरंतर वृद्धि हो रही है। 

Job In Ludhiana: लुधियाना में Covid संकट के बीच नाैकरियाें की बहार, आठ कंपनियाें में जानें कब हाेगा इंटरव्यू

माल गाड़ियों की कमी नहीं

लुधियाना रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया ने बताया कि इन दिनों माल गाड़ियों का रफ्तार काफी तेज हो चुका है और काफी डिमांड है। गुरद्वारा  माल की बुकिंग लगातार करवाया जा रहा है जिससे  माल गाड़ियों का परिचालन बढ़ते जा रहा है। सलारिया ने बताया कि  बुधवार रात 9:00 बजे तक 39 मालगाड़ियों का परिचालन हुआ। 

 मालगाड़ियों की बुकिंग काफी अच्छी

इस बारे में ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने कहा कि फिरोजपुर रेल मंडल के वर्तमान समय  में चल रही मालगाड़ियों की बुकिंग बेहतर है। हालांकि इस संबंध में रेल अधिकारी बुकिंग की रकम बताने से गुरेज करते  रहे। पिछले कई सालों से इस तरह की बुकिंग नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें-Coronavirus News: लुधियाना में कोरोना के नया रूप काे लेकर प्रशासन व सेहत विभाग अलर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.