Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan Birthday: आलू के पराठाें के बिग बी मुरीद, मनाली जाते समय पंजाब के रेस्टोरेंट में चखा था स्वाद

Amitabh Bachchan Birthday News पंजाब से अभिनेता अमिताभ बच्चन का खासा रिश्ता रहा है। वह यहां कई बार आते रहे हैं। अमिताभ पंजाब के खानपान के काफी मुरीद है। अमिताभ पिछले 53 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Mon, 10 Oct 2022 02:18 PM (IST)
Hero Image
Amitabh Bachchan Birthday: अभिनेता अमिताभ बच्चन आलू के पराठाें के शाैकीन। (फाइल फाेटाे)

आनलाइन डेस्क, राेपड़/लुधियाना। Amitabh Bachchan Birthday:  फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन आलू के पराठाें के शाैकीन है। नवंबर 2019 में ब्रह्मास्त्र फिल्म की शूटिंग के लिए जब महानायक मनाली जा रहे थे ताे पंजाब में रूपनगर मार्ग पर स्थित गांव सोलखियां की हैरिटेज हवेली में भी अचानक पहुंचे। यहां महानायक ने आलू के पराठाें का स्वाद चखा था। वह मौसम खराब हाेने के कारण सड़क मार्ग से मनाली गए थे।

इस दाैरान अमिताभ काे देखने के लिए लाेगाें का हजूम उमड़ पड़ा था। महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 80 साल के होने जा रहे हैं। 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जन्मे अमिताभ 53 साल से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और अब तक 175 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

होटल के कमरे में लगभग डेढ़ घंटा रुके थे अमिताभ

अमिताभ बच्चन फिल्म की शूटिंग के लिए मनाली जाते समय अमिताभ बच्चन सुबह लगभग 10 बजे हवेली हैरीटेज में पहुंचे थे। वह होटल के कमरे में लगभग डेढ़ घंटा रुके। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने होटल के कमरे में आराम करने के बाद नाश्ता किया। इसके बाद वे मनाली के लिए रवाना हो गए। इस दाैरान लोगों ने मोबाइल में बालीवुड के सुपरस्टार की तस्वीरें कैद कर लीं थी। वह कई बार पंजाब आए थे।

अयान मुखर्जी ने किया था फिल्म का निर्देशन

ब्रह्मास्त्र फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया था। रुपहले पर्दे पर इस फिल्म ने खासी सुर्खियां बटाेरी थी। फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन व मौनी रॉय मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म के माध्यम से पहली बार बड़े पर्दे पर रणबीर-अलिया की जोड़ी दिखी थी।

अमिताभ से दो करोड़ का दान लेने पर हुआ था विवाद

गाैरतलब है कि सिने स्टार अमिताभ बच्चन द्वारा दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को जनता की सुविधा के लिए स्थापित कोविड केयर सेंटर के लिए दो करोड़ रुपये दान करने पर पंजाब में बड़ा विवाद हाे गया था। हरियाणा सिंह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कहा था कि अमिताभ बच्चन से दान राशि लेकर दिल्ली दंगों के प्रभावित परिवारों के सदस्यों के पुराने जख्मों को कुरेद दिया गया है। इसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उस समय मनजिंदर सिंह सिरसा दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष थे। आल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन ने भी इस पर खासा एतराज जताया था।

यह भी पढ़ें-Muktsar Tourist places: सर्दियाें में मुक्तसर के इन दर्शनीय स्थलाें की करें सैर, मन काे मिलेगा सुकून

यह भी पढ़ें-Protest In Ludhiana: फौजा सिंह सरारी की बर्खास्तगी पर अड़ी कांग्रेस, मिनी सचिवालय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें