Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: खन्ना में शिवलिंग तोड़ने पर हिंदू संगठनों में रोष, लोगों ने हाईवे पर दिया धरना; पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी

पंजाब (Punjab News) के लुधियाना जिले के खन्ना में गुरुवार को मन्दिर में हुई चोरी व शिवलिंग तोड़ने पर हिंदू संगठनों में जमकर रोष देखने को मिला। इस घटना के बाद से भक्तों का गुस्सा उबाल पर है। रेलवे रोड समेत कई बाजारों को बंद करा दिया गया है। इतना ही नहीं भक्तों ने नेशनल हाईवे को भी जाम कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 15 Aug 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
खन्ना में शिवलिंग तोड़ने पर भक्तों में आक्रोश। (जागरण फोटो)

सचिन आनंद, खन्ना। खन्ना के शिवपुरी मन्दिर में गुरुवार की तड़के हुई चोरी व शिवलिंग की बेअदबी के खिलाफ शहरवासियों का गुस्सा उबाल पर है। शहर के शिवपुरी मोहल्ला, रेलवे रोड समेत कई बाजारों को बंद करा दिया गया।

हिन्दू संगठनों के प्रतिनिधि, शहरवासी और राजनीतिक दलों के सदस्य मन्दिर में इकट्ठे हुए और उसके बाद वहां से गुरु अमर दास मार्केट के सामने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया गया। इस दौरान हाइवे पर और सर्विस रोड पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई।

पंजाब सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

धरने पर बैठे लोगों ने पंजाब सरकार, सीएम भगवंत मान और पंजाब पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि पास के गांव इसडू में सीएम आ रहे हैं।

15 दिन से पुलिस प्रशासन उनकी आवभगत में लगा है। शहर की सुरक्षा की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पिछले कई माह से शहर के मंदिरों में चोरियां हो रही है। कई मामलों में पुलिस ने केस भी दर्ज नहीं किए।

यह भी पढ़ें: खन्ना के शिवपुरी मंदिर में लाखों की चोरी, शिवलिंग को हथौड़े से तोड़कर उतारी चांदी; हिन्दू संगठनों में रोष

डीएसपी से भी बहसबाजी

लोगों को समझाने और जाम खुलवाने के लिए पहुंचे डीएसपी खन्ना हरजिंदर सिंह गिल के साथ धरनाकारियों की बहसबाजी भी हो गई। लोगों ने कहा कि जब तक आरोपित सलाखों के पीछे नहीं पहुंचते तब तक कोई समझौता नहीं होगा।

इसको लेकर कर्मकांडी ब्राह्मण सभा ने भी कड़ी निंदा की है। वहीं, भाजपा नेता रजनीश बेदी ने कहा कि लाठी खा लेंगे, जेल चले जाएंगे पर आंदोलन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में बलिदान हुए कर्नल मनप्रीत सिंह कीर्ति चक्र से सम्मानित, मां ने कहा- बेटे पर गर्व है

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर