Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में असलहा दिखाकर डर का माहौल पैदा किया जा रहा, सांसद बिट्टू ने अमृतपाल पर साधा निशाना

पंजाब में बढ़ रही देशविराेधी गतिविधियाें पर लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा है। बिट्टू ने अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई नहीं करने काे लेकर कहा कि असलहे दिखा लोगों को डराया जा रहा है।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarUpdated: Sun, 30 Oct 2022 06:58 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह पर निशाना साधा है। बिटटू ने कहा कि अमृतपाल और कुछ समर्थक पंजाब में डर का माहौल पैदा कर रहा है। असलहा दिखाकर लोगों को डराया जा रहा है। बाकी गैंगस्टर तो पीछे हैं, यह सबसे बड़े गैंगस्टर है। बिटटू रविवार को सिविल अस्पताल के डेंगू वार्ड में इलाज व्यवस्था के इंतजाम देखने पहुंचे थे।

श्री दरबार साहिब बंदूकें लेकर जाना सरासर गलत

पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिटटू ने कहा कि श्री दरबार साहिब जैसी पवित्र जगह पर अमृतपाल के साथ आए समर्थक नंगी बंदूकें उठाकर घूम रहे हैं, बंदूके लहरा रहे हैं। गुरुद्वारा साहिब में बंदूके लेकर जाना सरासर गलत है। लेकिन,इसके बाद भी एसजीपीसी और सरकार खामोश है। जब यही लोग बंदूकें लेकर जब डेरे बनाएंगे, अड्डे बनाएंगे तो फिर सरकार को तकलीफ होगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान को पंजाब का माहौल खराब करने में जुटे इन लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

मान सरकार की चुप्पी से बिगड़ सकते हैं हालात

असलहा कल्चर को खत्म करने के लिए पंजाब की भगवंत मान सरकार को सख्त स्टैंड लेना होगा। अगर सरकार अब स्टैंड नहीं लेती, तो आने वाले समय में हालत खराब होंगे। लेकिन सरकार जिस तरह से चुप्पी साधकर बैठी हुई है, उससे यही लग रहा है कि अमृतपाल के खिलाफ कारवाई करने की हिम्मत नहीं है। इससे साबित होता है कि आम आदमी पार्टी की सरकार एक कमजोर सरकार है। सरकार उनके खिलाफ तो एफआइआर दर्ज करने की तैयारी कर रही है, लेकिन पंजाब का माहौल खराब करने वालों पर मौन धारण किये हुए हैं।

दीप सिद्धू का नजदीकी रहा है अमृतपाल

हालांकि, पंजाब की खुफिया एजेंसियों ने इसकी एक रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी है और अमृतपाल की गतिविधियों को देश के लिए खतरा बताया है। वह पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू का नजदीकी रहा है। किसान आंदोलन के दौरान लाल किला हिंसा में भीड़ की अगुआई करने वाले दीप सिद्धू से किसान संगठनों ने इस घटना के बाद दूरी बना ली थी। तब दीप सिद्धू ने ‘वारिस पंजाब दे’ नाम का एक संगठन बनाया था। दीप सिद्धू की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के छह माह बाद अब अमृतपाल इस संगठन का अध्यक्ष बन गया है।