Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dera Premi Killing: फरीदकोट में बरगाड़ी बेअदबी के आरोपित डेरा प्रेमी की हत्या, गाेल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी

Dera Premi Killing पंजाब के फरीदकोट जिले में हुई एक हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बरगाड़ी बेअदबी मामले के आराेपित डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह को अज्ञात बाइक सवारों ने गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। वारदात के बाद पुलिस अलर्ट पर है।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Thu, 10 Nov 2022 11:10 AM (IST)
Hero Image
Dera Premi Killing: पंजाब में डेरा प्रेमी की गाेली मारकर हत्या। (जागरण)

जागरण संवाददाता, फरीदकाेट। Dera Premi Killing In Punjab: पंजाब में कानून-व्यवस्था की हालत लगातार बदतर हाेती जा रही है। बरगाड़ी बेअदबी मामले में आराेपित डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की वीरवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गाेल्डी बराड़ ने ली है।

कुल 6 हमलावर 3 मोटरसाइकिलों पर आए और ताबड़तोड़ गोलियां चलाई, जिसमें डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की मौत हो गई। पूर्व पार्षद अमर सिंह व गनमैन हाकम सिंह को भी गोलियां लगी। उन्हें घायलावस्था में गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया गया है।

घटनास्थल पर जांच करते पंजाब पुलिस के अधिकारी।

एक की हालत गंभीर, लुधियाना सहित कई जिलाें में अलर्ट

अमर सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि मृतक प्रदीप सिंह को मिले दूसरे गनमैन जगदीश सिंह के बाथरूम गए होने के कारण वहां उपस्थित नहीं था। इसके कारण वह बच गया।वारदात के बाद पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सुबह जब प्रदीप सिंह अपनी दुकान खोलने जा रहा था तो दो बाइकाें पर सवार कुछ लोगों द्वारा फायरिंग कर दी गई। घटना के बाद लुधियाना सहित कई जिलाें में पुलिस ने हिंदू नेताओं की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

फरीदकोट में 9 डेरा प्रेमियों की सुरक्षा में तैनात है 27 पुलिसकर्मी

फरीदकोट जिले में हत्या की धमकी मिलने के बाद 9 डेरा प्रेमियाें की सुरक्षा में 27 पुलिस मुलाजिम मुहैया करवाए गए हैं। बेदअदबी कांड में आरोपित बताए जा रहे अब तक कई डेरा प्रेमियों की हत्या हो चुकी है, इसमें एक कोटकपूरा निवासी डेरा प्रेमी महेंदरपाल बिट्टू की नाभा जेल में हत्या की जा चुकी है, जबकि गुरदेव लाल निवासी बुर्ज जवाहर सिंह वाला को भी अज्ञात व्यक्तियों ने गोलियां मारकर कत्ल कर दिया था। वहीं, 10 नवंबर 2022 काे डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या कर दी गई।

अमृतसर में भी शिवसेना नेता की हुई थी हत्या

वारदात के बाद हमलवार बाइक छाेड़कर फरार। (जागरण)

गाैरतलब है कि कुछ दिन पहले अमृतसर में भी शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गाेली मारकर हत्या कर दी थी। सूरी जब धरना दे रहे थे ताे हमलावर ने मंदिर के बाहर उन्हें गाेली मारी थी। घटना काे लेकर काफी हंगामा हुआ था। हिंदू संगठनाें ने बताया कि सरकार कानून-व्यवस्था के माेर्चे पर फेल साबित हुई है।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Update: हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी से मैदानी इलाकाें में बढ़ी ठंड, जानिए IMD का अलर्ट

यह भी पढ़ें-फरीदकोट में डेरा प्रेमी की हत्या के बाद पंजाब अलर्ट, सीएम मान ने बुलाई डीजीपी व अन्य अफसरों की बैठक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें