Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पंजाब में सभी सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का होगा विरोध', खेहरा के बयान पर BJP पूर्वांचल सेल ने दी तीखी प्रतिक्रिया

Punjab News कांग्रेस विधायक सुखपाल खे‍हरा के बयान पर बीजेपी पूर्वांचल सेल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि खेहरा ने ऐसा बयान देकर समाज को बाटने का काम किया है। अब कांग्रेस पंजाब में 13 के 13 सीट हारेगी। साथ ही एलान किया है कि भाजपा घटना के जवाब में पंजाब भर में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ पुतला जला विरोध प्रदर्शन करेगी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 20 May 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
खेहरा के बयान पर BJP पूर्वांचल सेल ने दी तीखी प्रतिक्रिया

जागरण संवाददाता, लुधियाना। भाजपा पूर्वांचल सेल ने कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा (Sukhpal Singh Khaira) के पूर्वांचल समुदाय पर टिप्पणी से नाराज हो ऐलान किया कि पूर्वांचल समाज उन सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का विरोध करेगा। जहां पूर्वांचल समाज के लोग रहते हैं।

उन्होंने कहा कि खेहरा ने ऐसा बयान देकर समाज को बाटने का काम किया है। अब कांग्रेस पंजाब में 13 के 13 सीट हारेगी। उधर भाजपा पूर्वांचल सेल ने पंजाब चुनाव आयोग को भी शिकायत दे दी है कि ऐसे नेताओं पर कार्रवाई हो जो समाज को बांटने पर लगे हैं।

कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जलाएंगे पुतला: भाजपा

यही नहीं ऐलान किया है कि भाजपा घटना के जवाब में पंजाब भर में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ पुतला जला विरोध प्रदर्शन करेगी। यह एलान बीजेपी की पूर्वांचल इकाई ने आज बीजेपी चुनाव कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। इस मौके पर अध्यक्ष राजेश मिश्रा सहित अन्य नेताओं में एएन मिश्रा, राज सिंह राजपूत, बंटी पठानिया, सुरिंदर शुक्ला, राज कुमार भारद्वाज, चंद्रभान चौहान समेत ने सुखपाल खेहरा के उस बयान की निंदा की।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन का दंश झेल रहे व्यापारी, खतरे में 500 करोड़ का व्यापार; लुधियाना आने से कतरा रहे कारोबारी

कांग्रेस में है विभाजनकारी सोच: भाजपा पूर्वांचल सेल

इसमें खेहरा ने कहा था कि बिहार और यूपी के पूर्वांचली समुदाय को पंजाब में रहने या काम करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा की इस बयान से कांग्रेस पार्टी के भीतर व्याप्त विभाजनकारी सोच का पता चलता है। मिश्रा ने कहा बीते विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने विभाजनकारी बयान दिया था।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: किसान 10 दिन में शंभू से हटाएं धरना, नहीं तो करेंगे पंजाब बंद; व्यापारियों ने दी चेतावनी

मिश्रा ने सवाल उठाया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वारिंग ने अब तक खेहरा के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्होंने कहा की पूर्वांचलियों ने पंजाब में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। समाज के लोग कड़ी मेहनत करते हैं और पंजाब की प्रगति में योगदान देते हैं। पंजाबी समुदाय पूरे देश में फलता-फूलता है। खेहरा को बयान देने से पहले इस पर विचार करना चाहिए।