Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में जमीन खरीद फरोख्त के दो मामलों में लाखों की धोखाधड़ी, तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Fraud in Ludhiana लुधियाना में जमीन की खरीद फरोख्त के दो मामलों में लाखों की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Vinay KumarEdited By: Updated: Wed, 13 Apr 2022 12:24 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में जमीन खरीद फरोख्त के दो मामलों में लाखों की धोखाधड़ी करने पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fraud in Ludhiana : जमीन की खरीद फरोख्त के दो मामलों में लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने दो केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। प्लाट खरीद कर लाखों की पेमेंट नहीं देने पर थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआइ मोती लाल ने बताया कि उनकी पहचान शिमला कालोनी की गली नंबर 2 निवासी शिव वर्मा तथा संत विहार निवासी जसपाल सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने सलेम टाबरी के मोहल्ला पीरू बंदा निवासी ज्योति वर्मा की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। 

अपने बयान में उसने बताया कि आरोपितों ने वर्धमान कालोनी की गली नंबर 9 में स्थित उसका 200 गज का प्लाट तथा एकता महेंद्रू का 100 गज का प्लाट 12 लाख रुपये में खरीदे थे। आरोपितों ने दोनों प्लाट की रजिस्ट्रियां करवा लीं, मगर उनकी पेमेंट नहीं दी। किसी के चेक चोरी करके उन पर अपने दस्तखत करके उन्हें दे दिए। जो बैंक में जाकर बाउंस हो गए। ऐसा करके आरोपितों ने उनके साथ धोखाधड़ी की। किसी और की जमीन को अपना बता कर 25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में थाना जमालपुर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है।

एसआइ जोगिंदर सिंह ने बताया कि उसकी पहचान पटियाला की फ्रेंड्स कालोनी निवासी अरविंदर सिंह उर्फ एएस मस्ताना के रूप में हुई। पुलिस ने मोती नगर निवासी दीपक आहूजा की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि आरोपित ने गांव खासी कलां स्थित 20 कनाल जगह का खुद का मालिक बताते हुए दीपक आहूजा से उसका 25 लाख रुपये बयाना कर लिया। गांव रामगढ़ निवासी जगसीर सिंह तथा जसबीर सिंह ने भी उस जमीन की मलकीयत संबंधी मौके पर गवाही दी। मगर बदा में पता चला कि वो जमीन अरविंदर सिंह की न होकर किसी और की थी। आरोपित ने 25 लाख रुपये लेकर उसके साथ धोखाधड़ी की है।