Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: लुधियाना में धोखाधड़ी का मामला, 30 लाख लेकर युवकों को थमा दिया कनाडा का फर्जी वीजा; दो पर केस दर्ज

Ludhiana News पंजाब के लुधियाना से धोखाधड़ी का केस सामने आया है। यहां आरोपितों ने 30 लाख लेकर युवकों को कनाडा का फर्जी वीजा थमा दिया। शक होने पर उन्होंने वीजा की जांच करवाई तो पता चला कि सभी का वीजा फर्जी है। उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। थाना सलेम टाबरी के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर हरजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 09:49 AM (IST)
Hero Image
30 लाख लेकर युवकों को थमा दिया कनाडा का फर्जी वीजा

लुधियाना, जागरण संवाददाता: दो लोगों ने छह युवकों से 30 लाख रुपये लेकर उन्हें कनाडा का फर्जी वीजा थमा दिया। वीजा की जांच करने पर युवकों को धोखाधड़ी का पता चला। थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने पुलिस को दी शिकायत में शहीद भगत सिंह नगर के रहने वाले अभिषेक गाबा ने बताया कि उसकी पहचान के एक व्यक्ति ने उसे सलेम टाबरी में गली नंबर छह में रहने वाले धर्मिंदर सिंह और दुगरी के बलवीर सिंह से मिलवाया था।

कनाडा का वर्क परमिट का वीजा दिलाने के लिए दिलाया भरोसा

उन दोनों ने उन्हें विश्वास दिलाया था कि वह उसे कनाडा का वर्क परमिट का वीजा दिला देंगे। वह उनके झांसे में आ गया और दस्तावेज देकर उन्हें रुपये दे दिए। उसके साथ भाई और चार दोस्तों ने भी उन्हें रुपये दिए। आरोपितों ने उन्हें वीजा थमा दिया। कनाडा की फ्लाइट से एक दिन पहले उन्होंने उक्त दोनों लोगों को काल की तो उनके मोबाइल फोन बंद थे।

यह भी पढ़ें: India Canada Row: अब वीजा आवेदन को लेकर आया बड़ा अपडेट, आवेदन करने से पहले पढ़ लें ये खबर

शक होने पर करवाई गई जांच

शक होने पर उन्होंने वीजा की जांच करवाई तो पता चला कि सभी का वीजा फर्जी है। उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। थाना सलेम टाबरी के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर हरजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: India Canada Row: कनाडा-भारत तनाव से बढ़ी अभिभावकों की टेंशन, बच्चे बोले- प्लीज हमें...