Move to Jagran APP

Punjab Weather News: पंजाब के इन जिलों में जमकर बरसे बादल, आज भी भारी बारिश का अलर्ट

पंजाब में इन दिनों मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। पंजाब के तीन जिलों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को भारी से अति भारी बारिश की पूर्वानुमान व्यक्त किया है। बारिश होने से तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई। वहीं बारिश होने से लोगों को भी उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

By Asha Rani Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
पंजाब में आज भारी से अति भारी वर्षा की संभावना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। मानसून के दोबारा से सक्रिय होने से पंजाब में बादल जोरदार तरीके से बरस रहे हैं। सोमवार मध्यरात्रि के बाद से मंगलवार सुबह तक पंजाब के तीन जिलों में भारी वर्षा व दो जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। वर्षा के चलते दिन के तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई।

इन जिलों में इतनी हुई बारिश

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार पठानकोट में 55.5 मिलीमीटर, शहीद भगत सिंह नगर में 44.5 मिलीमीटर, गुरदासपुर में 22.7 मिलीमीटर, अमृतसर में 10.6 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

जबकि लुधियाना, चंडीगढ़ व रोपड़ के कई इलाकों में हल्की वर्षा रिकॉर्ड की गई। वर्षा की वजह से पंजाब के ज्यादातर जिलों में दिन का तापमान 31 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच में दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather News: आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 5 दिनों तक राज्य में येलो अलर्ट

आज भी भारी बारिश की संभावना

दूसरी तरफ विभाग के नए पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को भी भारी से अति भारी वर्षा की संभावना हैं। विभाग ने इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया हैं। हालांकि, सोमवार के पूर्वानुमान में विभाग ने मंगलवार को भारी वर्षा की चेतावनी दी थी। कुछ जिलों को छोड़कर पंजाब के अन्य सभी जिलों में बूंदाबांदी या हल्की वर्षा ही हुई। जबकि कई जिलों में तो मौसम साफ रहा।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather News Today: हरियाणा के आठ जिलों में हुई झमाझम बारिश, किसानों के चेहरों पर लौटी मुस्कान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।