Move to Jagran APP

जम्मू से लेकर चंडीगढ़ तक फैला अवैध खनन का काराेबार, सीएम चन्नी का भांजा 2 लाेगाें के साथ करता था माइनिंग

ईडी इस मामले में एक व्यक्ति को पेश होने का नोटिस भेज चुकी है लेकिन वह अभी तक समक्ष पेश नहीं हुआ है। ऐसे में अगर ईडी इस मामले में आगे बढ़ती है तो आने वाले दिनों में रेत माफिया को लेकर पंजाब में कई खुलासे हो सकते है।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Sat, 05 Feb 2022 02:02 PM (IST)
Hero Image
पंजाब के सीएम चन्नी के भांजे हनी पर कसा ईडी का शिकंजा। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब में खनन के खेल की परतें खुलनी शुरू हाे गई है। यह पूरा काम जम्मू और चंडीगढ़ के 2 लोग देख रहे है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का भांजा हनी भी इनके संपर्क में था, इसलिए सारा खेल मिल-जुलकर खेला जा रहा था। यहां तक मोगा और पठानकोट एरिया में भी रेत का खेल चल रहा था। ईडी ने अब हनी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सूत्रों की मानें तो ईडी इस मामले में एक व्यक्ति को पेश होने का नोटिस भेज चुकी है, लेकिन वह अभी तक ईडी के समक्ष पेश नहीं हुआ है। ऐसे में अगर ईडी इस मामले में आगे बढ़ती है तो आने वाले दिनों में रेत माफिया को लेकर पंजाब में कई खुलासे हो सकते है। फिलहाल इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने के लिए तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें-पंजाब के सीएम चन्नी के भांजे हनी की गिरफ्तारी के बाद रेत माफिया में हड़कंप, करीबी हो गए भूमिगत

सतलुज, ब्यास व रावी में हुआ सबसे अधिक खनन

ईडी की जांच में यह भी निकलकर आ रहा है कि पिछले कुछ सालों में सबसे अधिक अवैध खनन का शिकार होने वाली पंजाब की नदियों में सतलुज, ब्यास व रावी का नाम प्रमुख हैं। सतलुज व ब्यास से सबसे ज्यादा अवैध खनन की जानकारी ईडी की जांच में निकलकर आ चुकी है। अभी अधिकारी इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं कि यह अवैध खनन कितने क्यूबिक फीट में किया गया है। गाैरतलब है कि पंजाब में चुनाव से पहले ईडी की कार्रवाई काे लेकर सियासत गर्मा गई है। नेताओं ने सीएम चन्नी काे निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। मजीठिया का कहना है कि हनी के बाद अब चन्नी की गिरफ्तारी हाेनी चाहिए। इस मामले में अभी कई खुलासे हाेने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-लुधियाना की स्टील इंडस्ट्री को आम बजट से भी नहीं मिली राहत, स्टील स्क्रैप और इंगट के दामों में 5 रुपये बढ़ोतरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।