Move to Jagran APP

Punjab Road Safety Force: पंजाब में सड़क सुरक्षा फोर्स की होगी तैनाती, सीएम ने दी 129 गाड़ियों को हरी झंडी

पंजाब में सीएम भगवंत मान ने अब स्पेशल सड़क सुरक्षा फोर्स की तैनाती कर दी है। इन फोर्स को विशेष गाड़ियां भी दी गई है। जिसे मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार से शुरू कर दिया है। वह लुधियाना में दो दिन के दौरे पर हैं। यहां पर वह एक निजी होटल में रुके हुए हैं और वहीं से आज इसकी शुरुआत की गई है।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 01 Aug 2023 08:14 PM (IST)
Hero Image
Punjab Road Safety Force: पंजाब में सड़क सुरक्षा फोर्स की होगी तैनाती, 129 गाड़ियों को हरी झंडी
लुधियाना, जागरण संवाददाता। पंजाब में अब स्पेशल सड़क सुरक्षा फोर्स (Special Road Safety Force) की तैनाती कर दी गई है। इस फोर्स को विशेष गाड़ियां भी इन फोर्स को दी गई हैं। जिसे मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज से शुरू कर दिया है। वह लुधियाना में दो दिन के दौरे पर (CM Mann Two Days Visit in Ludhiana) हैं। यहां पर वह एक निजी होटल में रुके हुए हैं और वहीं से आज इसकी शुरुआत की गई है।

ट्राफिक के साथ घायलों को भी अस्पताल पहुंचाएंगे

इस संबंधी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि पंजाब पुलिस में यह विंग बनाया गया है। इन गाड़ियों पर तैनात पुलिस के मुलाजिम सड़क पर ट्रैफिक व्यवस्था व्यवस्था ही नहीं करेंगे बल्कि हादसे के घायलों को अस्पताल पहुंचाने और सड़क पर हादसा ग्रस्त वाहनों को साइड पर करने का काम भी इन एसएसएफ कर्मियों की होगी।

 30 किलोमीटर तक रहेंगी गाड़ियां तैनात

प्रदेश के शहर में 30 किलोमीटर के एरिया में इस गाड़ी की तैनाती रहेगी। इनके पास चालान काटने की भी जिम्मेदारी है और जो चालान यह विंग करेगा उसके बाद वाहन चालक कोई गलती ही नहीं करेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में रोजाना 14 मौतें होती हैं और साल में यह संख्या 5 हजार 110 संख्या हो जाती हैं।

गाड़ियों में रखें फस्ट एड किट

मुख्यमंत्री ने आम लोगों से भी निवेदन किया है कि लोग अपनी गाड़ी में फस्ट एड किट जरूर रखें। उनका कहना था कि वह 1993 से लगातार अपनी गाड़ी में फस्र्ट एड किट रखते आ रहे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।