Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में मां के डांटने पर नाबालिग बेटी ने उठाया खाैफनाक कदम, जहरीला पदार्थ पीकर की खुदकुशी की काेशिश

मां के किसी बात को लेकर बेटी से गुस्सा होने पर नाबलिग ने जहरीला पदार्थ पीकर खुदकुशी की कोशिश की। पिता अनीस उद्दीन अंसारी ने बताया कि वह जगदीश कालोनी में रहता है और होजरी में दर्जी का काम करता है।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Mon, 01 Nov 2021 10:46 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना में मां की डांट के बाद बेटी ने पीया जहर। (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सूत्र, लुधियाना। गुस्सा इंसान के लिए खतरनाक साबित हाे सकता है। हैरानी की बात यह है कि अब बच्चाें में भी गुस्से की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। इसके चलते नाबालिग अपराधाें के दलदल में भी जा रहे है। ऐसा ही एक मामला लुधियाना जिले के छोटी ढ़ंडारी में सामने आया है। यहां मां के किसी बात को लेकर बेटी से गुस्सा होने पर नाबलिग ने जहरीला पदार्थ पीकर खुदकुशी की कोशिश की। पिता अनीस उद्दीन अंसारी ने बताया कि वह जगदीश कालोनी में रहता है और होजरी में दर्जी का काम करता है।

वह काम से शाम करीब 7 बजे घर आया तो बेटी वसदा परवीन (14) की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। पूछने पर बेटी ने बताया कि उसने कीटनाशक दवा पी ली है। वह उसे पहले सिविल अस्पताल ले गए और वहां हालत गंभीर होने के कारण उसे हायर सेंटर भेज दिया गया। पिता का कहना था कि पत्नी ने किसी बात को लेकर बेटी को गुस्से हुई थी, जिस कारण बेटी ने खुदकुशी की कोशिश की। बताते हैं कि वसदा तीन भाई और बहन हैं। अनीस उद्दीन अंसारी का कहना है कि फिलहाल बेटी की हालत खतरे से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें-रविवार को जली सीजन की सबसे ज्यादा पराली, पंजाब का AQI सामान्य से खराब, लुधियाना सबसे ज्यादा प्रदूषित

नींद पूरी नहीं हाेना स्ट्रेस का कारण

गाैरतलब है कि शहर में पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इनमें मुख्य रूप से एग्जाम में फेल हाेने पर भी छात्र आत्महत्या जैसा कदम उठाने से भी गुरेज नहीं करते। मनाेवैज्ञानिकाें का कहना है कि नींद पूरी नहीं हाेने पर ज्यादा स्ट्रेस के कारण भी लाेग गुस्से का शिकार हाे रहे हैं। यदि इस पर तुरंत कंट्राेल नहीं किया गया ताे यह जानलेवा भी साबित हाे सकता है।

यह भी पढ़ें-देशविराेधी नारे लगा रहे कश्मीरी छात्रों का विरोध पड़ा भारी, बिहार के 4 छात्रों को हॉस्टल से निकाला; भाजपा ने जताई आपत्ति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर