Move to Jagran APP

पंजाब में यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान गुरलाल पहलवान हत्याकांड में दिल्ली पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन गिरफ्तार

फरीदकोट के जिला यूथ कांग्रेस प्रधान गुरलाल पहलवान हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनसे हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Updated: Sun, 21 Feb 2021 02:34 PM (IST)
Hero Image
गुरलाल सिंह भुल्लर उर्फ गुरलाल पहलवान की फाइल फोटो।
जेएनएन, फरीदकोट। कांग्रेस के यूथ जिला प्रधान व गोलेवाला से जिला परिषद सदस्य गुरलाल सिंह भुल्लर उर्फ गुरलाल पहलवान हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें शूटर सुखविंदर, सौरभ व गुरिंदर शामिल हैं। उनसे हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की जा रही है। गुरलाल हत्याकांड को सुलझाने में पंजाब पुलिस की मदद दिल्ली व राजस्थान पुलिस भी कर रही है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को राउंडअप कर पूछताछ भी की थी। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस की जांच का बड़ा आधार लारेंस बिश्नोई द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड की गई वह पोस्ट है, जिसमें राजस्थान के अजमेर की जेल में बंद लारेंस बिश्नोई ने हत्या की जिम्मेदारी बदले के रूप में ली गई है। इसी पोस्ट के बाद पुलिस की जांच को दिशा मिली और पुलिस कड़ी दर कड़ी जोड़ जांच को आगे बढ़ाने में जुट गई। इसके तहत पिछले दिनों में दिल्ली प्रवास के दौरान गुरलाल ने हमले की आशंका जताई थी, जिसे देखते हुए पंजाब पुलिस के आग्रह पर दिल्ली पुलिस द्वारा शुक्रवार को एक आपरेशन चलाया गया। जिसमें लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े कुछ लोगों से पूछताछ की गई।

यह भी पढ़ें: 90 साल बाद इंडियन पार्टनरशिप एक्ट में संशोधन, पंजाब में अब ₹ 3 के जगह ₹ 5000 लगेगी फीस

इसी तरह से पंजाब पुलिस के अधिकारी राजस्थान पुलिस के संपर्क में है, ताकि अजमेर जेल में बंद लारेंस तक वह पहुंच कर उससे पूछताछ कर सके। बताया जा रहा है कि लारेंस बिश्नोई को हाईकोर्ट से कुछ ऐसी मंजूरी है, जिसे देखते हुए उसे अजमेर जेल से बाहर नहीं ले जाया जा सकता है, जिसे देखते हुए पंजाब पुलिस अजमेर जेल में राजस्थान पुलिस के माध्यम से पूछताछ करने का प्रयास कर रही है। लारेंस बिश्नोई द्वारा हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ को ग्रुप में दी थी, जिसे देखते हुए पुलिस अधिकारियों की एक टीम गोल्डी के बारे में आंकड़ा जुटा रही है।

यह भी पढ़ें: KMP Expressway के किनारे बसेंगे पांच नए शहर, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया मास्टर प्लान पर मंथन

उल्लेखनीय है कि गोल्डी के चचेरे भाई गुरलाल सिंह बराड़ की ढाई महीने पहले चंडीगढ़ में हत्या कर दी गई थी, जिससे पुलिस का मानना है कि कनाड़ा में रह रहा गोल्डी गुरलाल पहलवान की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता हो सकता है। इसके अलावा पुलिस की एक थ्योरी कुछ समय पहले मुक्तसर में हुए एक नौजवान की हत्या से भी इस मामले को जोड़कर देख रही है, क्योंकि मुक्तसर में हुई उक्त नौजवान की हत्या की प्रवृति गुरलाल पहलवान की हत्या की जैसी है। हालांकि घटना की पूरी निगरानी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा तो की जा रही है, परंतु एसएसपी स्वर्णदीप सिंह इस घटना में सीधे रूप से जुड़े हुए हैंं और उनके नेतृत्व में पूरा आपरेशन चल रहा है।

यह भी पढ़ें: पटियाला में सीबीआइ रेड बता शिवरात्रि के लिए जमा किए पांच लाख रुपये लूट ले गए लुटेरे

बता दें, आपसी रंजिश में 38 वर्षीय गुरलाल पहलवान की वीरवार शाम पांच बजे दो हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी। घटना फरीदकोट के जुबली चौक पर हुई थी। यहां से चंद कदम की दूरी पर पुलिस का नाका लगा था। चौक पर स्थित एक इमीग्रेशन सेंटर से बाहर निकल कर कार में बैठते समय हमलावरों ने गुरलाल पर पीछे से ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। गुरलाल के जमीन पर गिरने के बाद भी हमलावरों ने छाती पर फिर से गोलियां चलाईं। घटना के बाद हमलावर बाइक पर बैठ कर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: पंजाब में लाल डोरा के अंदर रहने वालों को बड़ी राहत, मिलेगा प्रापर्टी का अधिकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।