Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dengue Cases in Ludhiana: शहर में बढ़ा डेंगू का खतरा, 12 नए मामले आए सामने; मलेरिया का भी एक मरीज मिला

Dengue Cases in Ludhiana शहर में काेराेना वायरस के बाद अब डेंगू और मलेरिया का खतरा बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने लाेगाें से अपील की है कि अपने आसपास किसी भी कीमत पर गंदगी न फैलने दें।

By Radhika kapoorEdited By: DeepikaUpdated: Fri, 14 Oct 2022 09:23 AM (IST)
Hero Image
Dengue Cases in Ludhiana: शहर में डेंगू का खतरा बढ़ा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Dengue Cases in Ludhiana: मौसम में बदलाव के साथ शहर में डेंगू का प्रकोप भी इन दिनों बढ़ रहा है। वीरवार को डेंगू के 12 नए मामले सामने आए हैं, जिससे सेहत विभाग की चिंता बढ़ गई है। जिला लुधियाना में डेंगू केसों की संख्या 190 तक पहुंच गई है। वहीं डेंगू के 1837 संदिग्ध केस भी हैं। डेंगू के अब तक 76 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और 15 अस्पतालों में भर्ती हैं।

अब तक स्वाइन फ्लू के 51 मामले आए सामने

दूसरी तरफ इस दिन मलेरिया का भी एक मामला आया है। जिले में मलेरिया के अब तक 23 केस हो चुके हैं। स्वाइन फ्लू का कोई पाजिटिव केस इस दिन सामने नहीं आया पर तीन संदिग्ध मरीज आए हैं। जिला लुधियाना में अब तक स्वाइन फ्लू के 51 मामले आ चुके हैं। इसके साथ ही पांच मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है। स्वाइन फ्लू से अब तक 11 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

चार सैंपल्स की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव

वीरवार को चार सैंपल्स की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। यह सभी जिला लुधियाना से संबंधित हैं। जिले में कोरोना केसों की संख्या 113567 तक पहुंच गई है। वहीं कोरोना से अब तक 3017 मौतें भी हो चुकी हैं। इस दिन 2076 सैंपल्स कोरोना जांच के लिए भेजे गए। वर्तमान में कोरोना वायरस के 17 एक्टिव केस हैं जोकि सभी होम आइसोलेशन में हैं।

इस बीच सेहत विभाग ने शहरवासियों से अपील है कि भले ही कोरोना केसों की संख्या कम हो गई है पर जारी हुई सावधानियों का ध्यान रखें। मास्क पहने, दो गज की दूरी बनाकर रखें और समय पर वैक्सीनेशन कराएं। इसके साथ ही डेंगू, मलेरिया से बचने के लिए आसपास गंदगी न जमा होने दें।

यह भी पढ़ेंः- PU Youth Festival: कल से सजेगी जोनल यूथ फेस्टिवल की स्टेज, लुधियाना के 850 छात्र दिखाएंगे अपनी प्रतिभा

यह भी पढ़ेंः- Ludhiana News: 100 करोड़ रुपये के जुर्माने के बाद जागा निगम, अब पूरी तरह से साफ होगा ताजपुर डंप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें