Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना निगम के पार्किंग फीस का विवाद थमा, दुकानदार व कर्मियों को मिलेगी पास की सुविधा

लुधियाना नगर निगम के पार्किंग स्थलों पर अधिक फीस वूसली को लेकर चल आ रहा विवाद अब खत्म हो गया है। शुक्रवार को हुई एक बैठक के बाद विवाद सुलझ गया। अब दुकानदार व कर्मियों को पास की सुविधा मिलेगी।

By Jagran NewsEdited By: DeepikaUpdated: Sat, 05 Nov 2022 10:05 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना नगर निगम का दफ्तर। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना: नगर निगम के पार्किंग स्थलों पर अधिक फीस की वूसली को लेकर विवाद शुक्रवार को थम गया। शहर की चार मार्केट एसोसिएशन ने पार्किंग फीस की नई दरों को लेकर विरोध शुरू किया था। हलका पश्चिम के विधायक गुरप्रीत गोगी इस मामले को हल करने के लिए वीरवार से ही जुट गए थे।

फिरोज गांधी मार्केट, माडल टाउन एक्सटेंशन, बीआरएस नगर और किप्स मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी, ठेका लेने वाली कंपनी और निगम अधिकारियों के साथ इसमें तय किया गया कि मार्केट के दुकानदारों और वहां काम करने वाले कर्मचारियों के लिए पास की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए ठेकेदार एक मुश्त फीस लेगा।

इसके अलावा मार्केट में आने वाले अन्य वाहन चालकों से प्रति घंटा के हिसाब से फीस अदा करनी होगी। इस दौरान केवल माडल टाउन मार्केट के लिए फ्लैट रेट तय किया गया है। गौरतलब है कि नगर निगम ने इस बार 9 पार्किंग स्थलों को नीलाम किया है। इनमें से छह पार्किंग स्थलों के लिए आनलाइन बोली लगाने के लिए कंपनियां सामने आई थीं। इस बार पार्किंग फीस की वसूली में बदलाव करते प्रति घंटा के हिसाब से दरें तय की थीं।

दुकानदारों व कर्मचारियों के लिए इतनी रहेगी पास फीस

चार प्रमुख मार्केट में पार्किंग फीस को लेकर चल रहा विवाद सुलझा लिया गया है। जो भी बदलाव किए गए हैं, उनसे नगर निगम की आय पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पार्किंग स्थलों पर पढ़े-लिखे युवाओं को काम पर रखा जाएगा। वाहन लेकर आने वाले लोगों को वे सर या मैडम बोलकर संबोधित करेंगे। ठेकेदार को पैसा अपने लाभ से कम करना होगा। किसी भी पार्किंग स्थल पर तय दर से अधिक वसूली नहीं करने दी जाएगी। वाहन पार्किंग फीस मशीन के जरिए वसूल की जाएगी। - गुरप्रीत गोगी, विधायक हलका पश्चिम

यह भी पढ़ेंः- Punjab Weather Update: पंजाब के कई जिलों में आज और कल छाए रहेंगे बादल, वर्षा के बन रहे आसार

यह भी पढ़ेंः- Air Pollution Update: पंजाब में पराली जलाने के मामलों ने तोड़ा रिकार्ड, लुधियाना में AQI 300 पर पहुंचा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें