Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diwali Security in Ludhiana: फायर ब्रिगेड ने हेल्पलाइन नंबर किए जारी, फिलिंग ट्यूबवेल पर तैनात रहेंगे कर्मचारी

Diwali Security in Ludhiana दिवाली का त्योहार 24 अक्टूबर को बड़े ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाएगा। वहीं दिवाली फेस्टिवल को लेकर लुधियाना में सुरक्षा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दरअसल फायर ब्रिगेड ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

By Jagran NewsEdited By: DeepikaUpdated: Sat, 22 Oct 2022 10:40 AM (IST)
Hero Image
Diwali Security in Ludhiana: लुधियाना में सुरक्षा तैयारियां पूरी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Diwali Security in Ludhiana: दीवाली के समय पटाखों के कारण शहर के कई हिस्सों में हर साल आग लगने की घटनाएं सामने आती हैं। आगजनी की घटनाओं पर समय रहते काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग (फायर ब्रिगेड) ने भी तैयारी कर ली है। विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

कर्मचारियों की छुटि्टयां भी रद

दीवाली तक शहर में कहीं भी अगर आग जाए तो तुरंत 101 नंबर पर सूचित करें। किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की छुटि्टयां भी इस दौरान रद कर दी गई हैं। इसके साथ ही पांच स्थानों पर अतिरिक्त सब फायर स्टेशन बनाए गए हैं। दूसरी तरफ दीवाली तक ट्यूबवेल पर 24 घंटे कर्मचारी तैनात रहेंगे। अग्निशमन विभाग की गाड़ियों में पानी भरने में इससे समस्या नहीं आएगी।

इसके अलावा शहर के संकरे बाजारों में भी वाटर सप्लाई की हाटलाइन की जांच की गई है। निगम कमिश्नर शेना अग्रवाल ने बताया कि दीवाली पर लोग पटाखे जलाते हैं। कई बार पटाखों से आग लग जाती है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम ने अपनी तैयारी कर ली है, ताकि कोई घटना न हो।

22 ट्यूबवेल को जनरेटर की सुविधा के साथ जोड़ा गया

जिन ट्यूबवेल पर अग्निशमन विभाग की गाड़ियों में पानी भरने की सुविधा है वहां ड्यूटी देने के लिए 70 कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा 22 ट्यूबवेल को जनरेटर की सुविधा के साथ जोड़ा गया है। शहर की गुड़ मंडी, नमक मंडी, बुटे शाह मंडी, बांस बाजार, पुरानी माधोपुरी, नौघरा, सैदा चौक में बाजार संकरे हैं। यहां गाड़ियों को जाने में दिक्कत आती है। इसलिए वहां पर वाटर सप्लाई की हाटलाइन की भी जांच की गई है।

यह भी पढे़ंः- Punjab Weather Update: पंजाब में बढ़ने लगी ठंड, मोगा रहा सबसे ठंडा; दिवाली के बाद तापमान में आएगी और गिरावट

यह भी पढे़ंः- लुधियाना पुलिस ने बदमाश मोविश बैंस को किया गिरफ्तार, पिस्तौल की नोक पर चंडीगढ़ रोड से छीनी थी फार्चूनर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें