Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Double Murder In Ludhiana: एयर फोर्स के रिटायर्ड अधिकारी व पत्नी की गला घोंट कर हत्या, घर की तीसरी मंजिल से शव बरामद

Double Murder In Ludhiana पंजाब के औद्याेगिक शहर में हमलावरों ने एयर फोर्स के रिटायर्ड अधिकारी 62 वर्षीय भूपिंदर सिंह और उनकी पत्नी सुष्पिंदर कौर की गला घोंट कर हत्या कर दी। वारदात को मंगलवार रात को अंजाम दिया गया।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Wed, 25 May 2022 01:25 PM (IST)
Hero Image
Double Murder In Ludhiana: जीटीवी नगर में अधेड़ उम्र के प्रिंसिपल और उनकी पत्नी के शव घर में मिले। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Double Murder In Ludhiana: चंडीगढ़ रोड पर स्थित जीटीबी नगर के एक मकान में घुसकर अज्ञात हमलावरों ने एयर फोर्स के रिटायर्ड अधिकारी 62 वर्षीय भूपिंदर सिंह और उनकी पत्नी सुष्पिंदर कौर की गला घोंट कर हत्या कर दी। वारदात को मंगलवार रात को अंजाम दिया गया। बुजुर्ग दंपती दूसरी मंजिल पर रहता था। हत्या के समय दंपती का बेटा और बहु पहली मंजिल पर सोए हुए थे। उन्हें इसकी भनक भी नहीं लगी। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

आसपास के लोगों ने बताया कि हत्यारे घर के बाहर बनी दुकान के शटर को ऊपर उठाकर अंदर घुसे। दुकान के अंदर से भी घर के लिए रास्ता है। सीढ़ियों से होते हुए दूसरी मंजिल तक पहुंचे होंगे। वहां पर ड्राइंग रूम के मुख्य दरवाजे को खटखटाया होगा। जब भूपिंदर सिंह दरवाजा खोलने के लिए आए तो उन्होंने वहीं उन पर हमला कर दिया। उनका शव ड्राइंग रूम में दरवाजे के पास ही पड़ा था जबकि पत्नी का शव बेडरूम में बेड पर उल्टी दिशा में पड़ा था।

दुकान के शटर का खुला होना, उसके अंदर से घर के लिए रास्ता होने की जानकारी और दूसरी मंजिल के ड्राइंग रूम तक हत्यारों का आसानी से पहुंच जाना कई सवाल खड़े कर गया है। पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा, ज्वाइंट कमिश्नर आफ पुलिस रवचरण सिंह बराड़ और एडीसीपी सौरव शर्मा भी मौके पर पहुंचे थे।

पड़ाेसी ने घर में पड़े देखे शव

भूपिंदर सिंह एयर फोर्स के अंबाला स्टेशन में आडिट विभाग से रिटायर हुए थे। उनके शव सुबह करीब सात बजे सबसे पहले पोते ने देखे। उसने यह बात पिता को बताई जिसके बाद अन्य लोगों को पता चला और पुलिस को बुलाया गया। सिविल अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद दोपहर बाद मुंडियां के श्मशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सेवानिवृत्ति के बाद करतार अकादमी नाम से खोला था स्कूल

भूपिंदर सिंह ने वायु सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद वर्ष 2008 में 33 फुटा रोड पर ¨प्रस कालोनी में करतार अकादमी नाम से स्कूल खोला था। पति-पत्नी दोनों इस स्कूल को चलाते थे। इसी स्कूल में उनकी बहु हरप्रीत कौर भी काम करती थी। बेटे हरमीत सिंह प्रापर्टी डीलिंग का काम है। साथ में वह स्कूल का काम भी देखता है। किसी के साथ विवाद की फिलहाल कोई बात सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें-मलेशिया में बैठे हैप्पी ने करवाई थी लुधियाना बमकांड में मरे गगनदीप व सुरमुख की मुलाकात, एसटीएफ ने जारी किया एलओसी