Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आप सांसद संजीव अरोड़ा के आवास सहित 17 जगहों पर ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

Punjab Latest News आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा (Sanjeev Arora) के आवास सहित 17 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी है। जालंधर में रियल एस्टेट व्यवसायी हेमंत सूद और एक अन्य व्यक्ति चंद्रशेखर अग्रवाल से जुड़े परिसर भी छापेमारी के स्थानों में शामिल हैं। इस रेड पर मनीष सिसोदिया और संजीव ने प्रतिक्रिय भी दी है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Mon, 07 Oct 2024 11:23 AM (IST)
Hero Image
Punjab Latest News: संजीव अरोड़ा के आवास पर ईडी की रेड

पीटीआई, जालंधर। Punjab News: प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा और अन्य के खिलाफ भूमि 'धोखाधड़ी' मामले के संबंध में जालंधर, लुधियाना, गुरुग्राम और दिल्ली में कई स्थानों पर छापेमारी की। इस पर संजीव अरोड़ा और आप नेता मनीष सिसोदिया की भ प्रतिक्रिया आई है।

जानकारी के अनुसार, लुधियाना पंजाब और गुरुग्राम में 61 वर्षीय सांसद के घर सहित लगभग 16-17 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। जालंधर में रियल एस्टेट व्यवसायी हेमंत सूद और एक अन्य व्यक्ति चंद्रशेखर अग्रवाल से जुड़े परिसर भी छापेमारी के स्थानों में शामिल हैं।

संजीव अरोड़ा ने क्या कहा

अरोड़ा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि छापेमारी क्यों की गई। संजीव ने एक्स पर लिखा कि मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं, तलाशी अभियान के कारण के बारे में निश्चित नहीं हूं। एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि उनके सभी सवालों के जवाब दिए जाएं।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक्स पर लिखा कि उनके सांसद, जो एक व्यवसायी भी हैं। उनके खिलाफ छापेमारी उनकी पार्टी को तोड़ने का एक प्रयास है। लेकिन आप के सदस्य न रुकेंगे, न बिकेंगे और न ही डरेंगे।

क्यों की जा रही छापेमारी

अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की जा रही है और यह एक भूमि "धोखाधड़ी" मामले से जुड़ी है। सूत्रों के अनुसार, यह आरोप लगाया गया है कि अरोड़ा ने एक औद्योगिक भूखंड को "अवैध" तरीके से अपनी कंपनी के नाम पर स्थानांतरित किया।

यह भी पढ़ें- AAP सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED की छापेमारी, भड़के सिसोदिया बोले- मोदीजी ने तोता-मैना को फिर खुला छोड़ दिया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें