Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में कॉलोनाइजर विकास पासी के घर पर ईडी की छापेमारी, रियल एस्टेट कारोबारियों में मचा हड़कंप

पीएसीएल चिट फंड घोटाले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देहरादून और लुधियाना में शुक्रवार को छापेमारी की। ईडी के द्वारा लुधियाना के कॉलोनाइजर एप्पल हाईट्स के मालिक विकास पासी के घर और कार्यालयों पर भी छापेमारी की गई। इस कार्रवाई से रियल स्टेट कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। कई जांच से बचने के लिए अपने दस्तावेज समेट कार्यालय बंद करके भाग गए।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना के कारोबारी के निवास पर ईडी की रेड के दौरान सुरक्षाकर्मी।

जागरण टीम, देहरादून/लुधियाना। पर्ल एग्रो कार्पोरेशन लिमिटेड (पीएसीएल) से जुड़े करीब 60 हजार करोड़ रुपये के चिट फंड ( पौंजी स्कीम) घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) देहरादून शाखा की टीम ने दून में एक बिल्डर के ठिकानों पर छापेमारी की। टीम ने बड़ी संख्या में जमीन, अन्य संपत्तियों के दस्तावेज और और इलेक्ट्रानिक डिवाइस कब्जे में लिए।

विकास पासी के घर और कार्यलयों पर ईडी की दबिश

ईडी की अलग-अलग टीमें पंजाब और हरियाणा आदि राज्यों में भी घोटाले से जुड़े तमाम व्यक्तियों के घरों और प्रतिष्ठानों की जांच में भी जुटी हैं। ईडी टीम ने पंजाब के बड़े कॉलोनाइजर एप्पल हाईट्स के मालिक विकास पासी के घर सहित लुधियाना और मोहाली स्थित कार्यालयों पर शुक्रवार की सुबह दबिश दी।

यह भी पढ़ें- HPPL के पूर्व निदेशकों से ईडी की पूछताछ, मिले गोलमोल जवाब; नोएडा फ्लैट खरीदारों से ठगी का मामला

एप्पल हाईट्स के मालिक विकास पासी के घर व कार्यालयों पर ईडी की रेड के बाद लुधियाना शहर के रियल स्टेट कारोबारियों में हड़कंप मच गया। कई जांच से बचने के लिए अपने दस्तावेज समेट कार्यालय बंद करके भाग गए।

ईडी को रेड को लेकर क्या बोले विकास पासी

रेड को लेकर एप्पल हाईट्स के मालिक विकास पासी ने कहा कि पर्ल ग्रुप वाले मामले में इससे पूर्व सीबीआई, ईडी सहित विभिन्न विभागों को वे सारी जानकारियां दे चुके हैं। इसको लेकर उन्हें क्लीन चिट भी मिली है।

कोर्ट में भी उनको राहत दी गई है। शुक्रवार को विभाग की टीम द्वारा पूछे गए सभी सवालों के उन्होंने संतुष्टि जनक जवाब दिए हैं और किसी भी तरह के दस्तावेज उनसे नहीं लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- ED Raid: 60 हजार करोड़ के चिट फंड घोटाले में बड़ी कार्रवाई, देहरादून में बिल्डर पर ईडी की रेड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें