Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार, थानों के बाहर आरोपितों को बचाने के लिए लोगों से ठगता था पैसे

लुधियाना शहर में क्राइम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तो अपराधी लोगों को ठगने के लिए फर्जी इंस्पेक्टर तक बनने लगे हैं। इसी कड़ी में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से इंस्पेक्टर रैंक की वर्दी बरामद की है।

By Dilbag SinghEdited By: DeepikaUpdated: Tue, 18 Oct 2022 11:31 AM (IST)
Hero Image
लुधियाना पुलिस ने फर्जी इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। (सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। कमिश्नरेट पुलिस ने एक व्यक्ति को काबू कर उसके पास से इंस्पेक्टर रैंक की वर्दी बरामद की है। उक्त व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहन थानों के बाहर खड़ा हो हवालात में बंद आरोपितों को बचाने के लिए लोगों से पैसे लेता था। पुलिस ने उसे ट्रैप लगाकर काबू किया है।

जानकारी के अनुसार एएसआइ प्रेमचंद ने बताया कि वह ताजपुर रोड पर स्थित केंद्रीय जेल के पास गश्त पर थे। इसी दौरान एक व्यक्ति स्कूटर पर आते हुए दिखाई दिया। जब उसने इंस्पेक्टर से आई कार्ड मांगा तो वह फर्जी पाया गया। पुलिस ने सुख मनजीत सिंह निवासी मनोहर नगर तुरी लाइन को काबू किया है। उसके पास से पुलिस की वर्दी और स्कूटर बरामद हुआ है। इसके अलावा उसके साथी मक्खन की जगराओं पुलिस को तलाश है। पुलिस ने थाना डिवीजन नंबर-7 में आरोपितों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

बता दें कि, इससे पहले कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का फर्जी प्रश्न पत्र देकर युवाओं से लाखों रुपये ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश लुधियाना सीआइए-2  पुलिस ने किया। दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल रौबिन को समराला चौक से गिरफ्तार किया गया। वह हरियाणा के जिला सोनीपत के गांव सामडी का रहने वाला है।

पुलिस को शक है कि गिरोह अब तक हरियाणा और राजस्थान के युवाओं से करीब एक करोड़ रुपये तक की ठगी कर चुके हैं। सोनीपत के होटल में ही 10 से 12 युवाओं को आरोपितों ने फर्जी प्रश्न पत्र थमाए थे। इसके अलावा भी इन लोगों ने कई युवाओं को इस तरह से ठगा होगा। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी और दूसरे आरोपित गिरफ्तार किए जाएंगे, कई जानकारियां सामने आएंगी।

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना में महिला समेत 4 को तीन साल की जेल, कोर्ट का तर्क- व्यक्ति की मृत्यु के साथ समाप्त हो जाती है जीपीए

यह भी पढ़ेंः- Ludhiana News: प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने दिखाई सख्ती, दिसंबर तक शुरू करें ताजपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें