Move to Jagran APP

Farmers Protest: पंजाब में RSS के प्रांत प्रचारक प्रमुख राम गोपाल का किसानों ने किया विरोध, जमकर की नारेबाजी

Farmers Protestहरियावल लहर पंजाब के संयोजक और आरएसएस के प्रांत प्रचारक राम गोपाल का मंगलवार को फिरोजपुर पहुंचने पर किसान संगठनों ने विरोध किया। किसानों ने राम गोपाल के काफिले के आगे माेदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Wed, 30 Jun 2021 12:21 PM (IST)
Hero Image
हरियावल लहर पंजाब के संयोजक और आरएसएस के प्रांत प्रचारक राम गोपाल। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर। Farmers Protest: हरियावल लहर पंजाब के संयोजक और आरएसएस के प्रांत प्रचारक राम गोपाल यादव का मंगलवार को फिरोजपुर पहुंचने पर किसान संगठनों ने विरोध किया। किसानों ने राम गोपाल के काफिले के आगे माेदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। गांवों में पौधरोपण मुहिम को उत्साहित करने के लिए राम गोपाल मंगलवार को फिरोजपुर पहुंचे थे।

वह रेडक्रास सचिव अशोक बहल के कांशी नगरी आवास पर पहुंचे। यह सूचना मिली तो क्रांतिकारी किसान यूनियन के सदस्य कांशी नगरी पहुंच गए और अशोक बहल के घर के आगे नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस दौरान रामगोपाल ने किसी से बात नहीं की और बचते हुए वहां से निकल गए। क्रांतिकारी किसान यूनियन के सदस्य जतिंदर सिंह व गुरमीत सिंह ने कहा किसानों ने काली झंडिया दिखा कर आरएसएस नेता का विरोध किया है। पहले जानकारी मिली थी कि भाजपा का कोई बड़ा नेता आ रहा है।

यह पार्टी का कार्यक्रम नहीं थाः रामगाेपाल

उधर, राम गोपाल यादव ने कहा कि जून, जुलाई और अगस्त तीन महीने पौधरोपण के लिए उपयुक्त हैं। वह तो निजी तौर पर अशोक बहल के घर आए थे। किसानों को प्रतिक्रिया देना उनका अधिकार है, लेकिन यह पार्टी का कार्यक्रम नहीं था। वह किसी से पारिवारिक तौर पर भी मिलने जा सकते है।

15 अप्रैल को भी फिराेजपुर में ही हो चुका है हमला

राम गोपाल के काफिले पर पहले भी हो चुका है हमलाराम गोपाल के काफिले पर 15 अप्रैल को भी हमला हो चुका है। वे हरियावल पंजाब मुहिम के तहत फिरोजपुर के गांवों में दौरा कर रहे थे तो किसान संगठन के सदस्यों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया था और डंडों से शीशे तोड़ने की कोशिश की गई थी। हमले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। राम गोपाल ने हमले की शिकायत एसएसपी फिरोजपुर को दी थी, जिस कर कार्रवाई अभी तक चल रही है। हालांकि मंगलवार को ऐसे हालात नहीं बने।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।