Move to Jagran APP

Farmers Protest: किसान यूनियन का बड़ा एलान, 20 जून से रेलवे का होगा चक्का जाम; शंभू बॉर्डर पर फिर देंगे धरना

Farmers Protest भारतीय किसान यूनयिन ने बड़ा एलान किया है। 20 जून को फिर से रेलवे का चक्‍का जाम होगा। शंभू बॉर्डर पर सभी किसान धरना देने वाले हैं। वहीं किसान नेता सलविंदर सिंह ने कहा कि शंभू बॉर्डर पर संयुक्त रूप से दिए गए धरने को लगभग चार महीने बीत चुके हैं। किसानों को इस दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

By D L Don Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 16 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
Farmers Protest: किसान होंगे 20 जून को शंभू बॉर्डर रवाना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब के किसान एक बार फिर शंभू बॉर्डर पर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना देंगे। भारतीय किसान यूनियन व अन्य किसान संगठनों की मीटिंग हुई जिसमें फैसला लिया गया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

शंभू बॉर्डर पर दोबारा धरने देने का फैसला किया गया जिसमें रेल ट्रैक जाम किया जाएगा। किसान संगठन 20 जून को शंभू बॉर्डर पर धरना देने के लिए अपने-अपने एरिया से रवाना होंगे।

20 जून को शंभू बॉर्डर होंगे रवाना

किसान नेता जसबीर सिंह पिद्दी ने बताया कि किसान संगठनों की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में किसानों के प्रदर्शन को और भी मजबूत बनाने को लेकर चर्चा हुई। किसानों ने फैसला लिया गया कि किसान संगठन 20 जून को शंभू बॉर्डर रवाना होंगे, अबकी बार यह धरना तब तक चलेगा जब तक केंद्र सरकार हमारी मांगे न मान ले।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'राज्‍य में नशे से 14 दिनों में 14 मौतें, नींद से उठें मुख्‍यमंत्री ...'; जाखड़ ने CM मान को लिया आड़े हाथ

भारी संख्या में तेजी के साथ करेंगे धरना

वहीं किसान नेता सलविंदर सिंह ने कहा कि शंभू बॉर्डर पर संयुक्त रूप से दिए गए धरने को लगभग चार महीने बीत चुके हैं। किसानों को इस दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पर इस बार किसान शंभू बॉर्डर पर और भी तेजी के साथ ही धरना प्रदर्शन करेंगे। इस मौके बलविंदर सिंह बिल्ला, जगतार सिंह, सतनाम सिंह के साथ भारी संख्या में किसान साथी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'AAP को मान और केजरीवाल से मांगना चाहिए इस्तीफा', भाजपा ने पंजाब और दिल्‍ली के CM पर बोला धावा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।