Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना-गाजियाबाद के बीच आज नहीं आरंभ होगी फ्लाइट, 15 अगस्त से शुरुआत को लेकर भी संशय बरकरार

15 अगस्त को फ्लाइट आंरभ होने को लेकर भी संशय है और अब फ्लाइट दिल्ली के लिए नहीं बल्कि गाजियाबाद के लिए उड़ान भरेगी। पहले दो बार लुधियाना से दिल्ली की फ्लाइट होने के बावजूद कम यात्री होने के चलते एलायंस एयर की ओर से उड़ाने कोविड काल के दौरान बंद कर दी थी। लुधियाना के लिए भारतीय विमानन मंत्रालय ने रूट को क्लियरेंस दे दिया है

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 12 Aug 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
आज से लुधियाना-गाजियाबाद के बीच नहीं आरंभ होगी फ्लाइट, 15 अगस्त से शुरुआत को लेकर भी संशय (file photo)

मुनीश शर्मा, लुधियाना: लुधियाना से दिल्ली के लिए दो बार बंद हो चुकी फ्लाइट अब लुधियाना से गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने की योजना में है। इसको लेकर कयास था कि इसे 12 अगस्त से आरंभ कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक इसकी बुकिंग आरंभ नहीं हुई है।

इस फ्लाइट का संचालन कर रही फ्लाईबिग कंपनी की ओर से लुधियाना एयरपोर्ट अथारिटी को 15 अगस्त से फ्लाइट आरंभ करने को कहा गया था। लेकिन अभी तक इसके लिए एयरपोर्ट को आखिरी संदेश नहीं दिया गया है कि 15 अगस्त के दिन यहां से फ्लाइट उड़ान भरेगी या नहीं।

ऐसे में 15 अगस्त को फ्लाइट आंरभ होने को लेकर भी संशय है और अब फ्लाइट दिल्ली के लिए नहीं बल्कि गाजियाबाद के लिए उड़ान भरेगी। पहले दो बार लुधियाना से दिल्ली की फ्लाइट होने के बावजूद कम यात्री होने के चलते एलायंस एयर की ओर से उड़ाने कोविड काल के दौरान बंद कर दी थी।

कैंसर से पीड़ित पत्नी की सेवा करते नजर आए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- मनाली जाने का समय आ गया है

लुधियाना के लिए भारतीय विमानन मंत्रालय ने रूट को क्लियरेंस दे दिया है। लुधियाना के लिए आरंभ की जा रही फ्लाइट 19 सीटर का छोटा विमान उड़ान भरेगा। इसे भारत सरकार की रीजनल कनेक्टीविटी स्कीम के तहत आरंभ किया जा रहा है। इसकी टिकट की कीमत लगभग दो हजार रुपए तक होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

इससे पहले वर्ष 2010 से 2014 और 2017 से 2021 तक एयर एलायंस की ओर से 70 सीटर जहाज को यहां से पांच दिनों के लिए चलाया जाता था, लेकिन इसमें यात्रियों की संख्या कम होने और कई बार चार से पांच यात्री लेकर उड़ान भरने के चलते यहां से एयर कनेक्टीविटी बंद हो गई थी।

ऐसे में इस बार कंपनी की ओर से पहले फेज में छोटे जहाज से शुरुआत की जा रही है और अगर अच्छा रिस्पांस मिला, तो बड़े जहाज यहां से उड़ान भरेंगे। इसमें आना वाले समय में हलवारा में बन रहे एयरपोर्ट की भूमिका अहम हो सकती है। लुधियाना में मंगलवार दोपहर को उड़ान भरेगी और बुधवार को फ्लाइट आएगी और सोमवार को लुधियाना से जाने की फ्लाइट नहीं होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें