Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में विदेशी प्रतिनिधिमंडल ने किया एवन, हीरो, न्यू स्वान मल्टीटेक व ईस्टमैन कास्ट व फोर्ज का दौरा, देखी उत्पादन प्रक्रिया

लुधियाना में सीआइसीयू की ओर से चार देशों से आए अंबेसडरों को लुधियाना के उद्योगों से वाकिफ करवाने के लिए लुधियाना के नामी कारखानों का दौरा करवाया गया। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने लुधियाना की नामी फर्मों का दौरा कर यहां की कार्यप्रणाली को देखा।

By Vinay kumarEdited By: Updated: Sun, 21 Feb 2021 04:08 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में चार कंपनियों का दौरा करने के बाद फोरन डैलीगेशन।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से चार देशों से आए अंबेसडरों को लुधियाना के उद्योगों से वाकिफ करवाने के लिए लुधियाना के नामी कारखानों का दौरा करवाया गया। इस दौरान पनामा दूतावास के रिकार्डों ए बेरना, मलावी हाई कमीशन की फर्स्ट सेक्रेटरी जुलीना सोमबा बंदा, नामिबिया के कमर्शियल काउंसलर आस्कर सिकांदा और नाइजर दूतावास के काउंसर सोलेमाने बुरेमा मौजूद थे।

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने लुधियाना की नामी फर्मों का दौरा कर यहां की कार्यप्रणाली को देखा। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने एवन साइकिल लिमिटेड, हीरो साइकिल लिमिटेड, न्यू स्वान मल्टीटेक लिमिटेड और ईस्टमैन कास्ट एवं फोर्ज लिमिटेड का दौरा किया। इस दौरान कारखानों में लेटेस्ट तकनीक के साथ-साथ उत्पादों के पूुर्ण प्रोडक्शन प्रोसेस को जाना।

सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि अफ्रीकन देशों में पंजाब के लिए आपार संभावनाएं है। इसी को ध्यान में रखते हुए डेलीगेशन को विभिन्न कंपनियों का दौरा करवाया गया। अफ्रीकन देशों में एग्रीकल्चर इंप्लीमेंट, बाइसाइकिल एवं पार्ट्स, हैंडटूल, हौजरी एवं टैक्सटाइल, एफएमसीजी, आटो पार्ट्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि डेलीगेशन ने पंजाब से भारी संख्या में इंकवारी जनरेट होने की उम्मीद है। कई उत्पादों को लेकर डिमांड क्रिएट हो रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर