Move to Jagran APP

Ludhiana: मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, तकनीकी खराबी से हुआ हादसा; पैसेंजर व गुड्स ट्रेनें हुईं प्रभावित

Goods train coaches Derailed लुधियाना में मुल्लांपुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर बीती शाम को मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। देर रात रेस्क्यू कर मालगाड़ी की बॉगियो को रेल ट्रैक पर लाया गया और मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया। पटरी में कुछ खामियां आने के कारण मालगाड़ी की बोगियां ट्रैक से उतर गईं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 04 Oct 2023 10:27 AM (IST)
Hero Image
मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, तकनीकी खराबी से हुआ हादसा
जागरण संवाददाता, लुधियाना। Goods train coaches Derailed: लुधियाना में मुल्लांपुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर बीती शाम को मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। मिली जानकारी के मुताबिक, मुल्लापुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना की सूचना मिलते ही लुधियाना रेलवे के शीर्ष अधिकारी और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची।

क्रैन की मदद से पटरी पर लाई गईं बोगियां

देर रात रेस्क्यू कर मालगाड़ी की बॉगियो को रेल ट्रैक पर लाया गया और मालगाड़ी को आगे रवाना किया गया। जानकारी के मुताबिक रात करीब 11:45 बजे मालगाड़ी मुल्लापुर रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी तो मालगाड़ी की चार बोगी रेल पटरी से नीचे उतर गई।

घटना की सूचना रेलवे के शीर्ष अधिकारी को दी गई। रेलवे की टीम और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची इसके साथ ही मौके पर क्रेन की व्यवस्था की गई और क्रेन के माध्यम से सभी बोगियो को पटरी पर लाया गया।

पटरी में खामियां होने से उतरी बोगियां

अधिकारी बताते हैं कि करीब 2:30 बजे मालगाड़ी को मौके से रवाना कर दी गई। इस संबंध में जीआरपी के प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और मालगाड़ी पटरी से किस तरह उतरी क्या मामला है इसकी जांच कर रहे हैं। अगर कोई आरोपी सम्मिलित हुआ तो उसे बक्शा नहीं जाएगा।

मालगाड़ी ट्रैक से उतरने के बारे में फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा से बात करने पर उन्होंने कहा कि पटरी में कुछ खामियां आने के कारण मालगाड़ी की बोगियां ट्रैक से उतर गई, लेकिन देर रात रेलवे टीम ने कड़ी मेहनत कर मालगाड़ी की बोगियों को पटरी पर लाया और मौके से रवाना की गई।

यह भी पढ़े- Punjab Weather Update: पल-पल बदल रहा मौसम, दिन की तपिश बरकरार तो रात में बढ़ी ठंडक; जानिए आज कैसा रहेगा मौसम


गुड्स ट्रेनें और  कुछ पैसेंजर ट्रेनें हुईं प्रभावित

लुधियाना से फिरोजपुर की ओर जा रही माल गाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर जाने से ट्रैक बाधित रहा। तकनीकी कारणों से उक्त डिब्बे पटरी से उतर गए। देर रात रेलवे की दुर्घटना राहत ट्रेन की टीम ने ट्रेन को पटरी पर चढ़ाया। हालांकि इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन कम रहता है, लेकिन इससे कई अन्य गुड्स ट्रेनें और कुछ पैसेंजर ट्रेनें प्रभावित हुईं।

लुधियाना से फिरोजपुर की ओर जा रही मालगाड़ी में लोहे के गार्डर लदे हुए थे। जैसे ही ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे तो लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन रोकी और घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। इसके बाद रात को ही राहत कार्य शुरू किया गया।

यह भी पढ़ें- Punjab: अब आतंकी और खालिस्तानी गतिविधियों पर लगेगी रोक, समर्थन करने वाले 1297 इंटरनेट अकाउंट ब्लॉक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।