Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देशविराेधी नारे लगा रहे कश्मीरी छात्रों का विरोध पड़ा भारी, बिहार के 4 स्टूडेंट्स को हॉस्टल से निकाला; भाजपा ने जताई आपत्ति

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इस कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने लिखा कि पंजाब सरकार व कालेज मैनेजमेंट ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों पर कार्रवाई करने के बजाय देश विरोधी गतिविधियों का विरोध करने वालों पर ही कार्रवाई कर दी।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Mon, 01 Nov 2021 11:07 AM (IST)
Hero Image
बाबा फरीद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के फैसले पर भाजपा ने जताई आपत्ति। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। बाबा फरीद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन ने बाबा फरीद कालेज में लाठियां लेकर घूमने के आरोप में बिहार के 4 छात्रों को हाॅस्टल खाली करने के निर्देश दिए गए हैं। जबकि छात्रों का आरोप है कि उन्होंने उन कश्मीरी छात्रों का विरोध किया था जो 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। परंतु उलटा हम पर ही कार्रवाई कर दी गई। कालेज प्रबंधन ने छात्रों के यह आरोप नकार दिए हैं। वहीं भाजपा ने कालेज प्रबंधन की इस कार्रवाई पर आपत्ति जताई है।

बिहार के विभिन्न शहरों के रहने वाले और कालेज से बीएससी एग्रीकल्चर सातवें समेस्टर के छात्र कुमार कार्तिके ओझा, बीसीए फर्स्ट समेस्टर के आयुष कुमार तिवारी, बीसीए फर्स्ट समेस्टर के उज्जवल पांडे व बीबीए तीसरे समेस्टर के आयुष कुमार जैसवाल को नोटिस जारी किया गया है। इन छात्रों के अनुसार बीती 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान टीम के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत पर ब्वायज हास्टल में रहने वाले कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो कश्मीरी छात्रों ने हास्टल में तोड़फोड़ कर उनके साथ मारपीट करने की कोशिश की। हास्टल वार्डन से पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर वार्डन ने उलटा उन पर कालेज मैनेजमेंट से कार्रवाई करने की सिफारिश कर दी।

इस मामले में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इस कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने लिखा कि पंजाब सरकार व कालेज मैनेजमेंट ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों पर कार्रवाई करने के बजाय, देश विरोधी गतिविधियों का विरोध करने वालों पर ही कार्रवाई कर दी।

जो लाठियां लेकर घूमे, उनकी पहचान कर दिया नोटिस

बाबा फरीद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के चेयरमैन गुरमीत धालीवाल ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में कुछ युवक लाठियां लेकर घूमते हुए दिखाई दिए। अनुशासन भंग करने वाले इन छात्रों की पहचान करके उन्हें हाॅस्टल खाली करने के लिए कहा गया है। मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन भी किया गया है। पाकिस्तान टीम के समर्थन में नारे लगाने की जो बात कही जा रही है उससे इसका कोई संबंध नहीं है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर