Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fraud In Ludhiana: सांसद रवनीत बिट्टू का पीए बताकर ठगे 2.50 लाख, नगर निगम में नौकरी का दिया था झांसा

Fraud In Ludhiana शहर में एक नाैसरबाज ने शातिराना तरीके से एक व्यक्ति से लाखाें की ठगी कर ली। लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू का पीए बताने वाले नौसरबाज ने नगर निगम में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Wed, 21 Sep 2022 12:14 PM (IST)
Hero Image
Fraud In Ludhiana: सांसद रवनीत बिट्टू का पीएम बनकर ठगे 2.50 लाख। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fraud In Ludhiana: सांसद रवनीत बिट्टू का पीए बताने वाले नौसरबाज ने नगर निगम में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से ढाई लाख रुपये ठग लिए। मगर बाद में असलियत सामने आने पर पीड़ित ने उसके खिलाफ पुलिस काे शिकायत दी। अब थाना टिब्बा पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है।

एएसआइ बलविंदर सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान धमोटिया कालोनी की गली नंबर 2 निवासी संदीप शर्मा के रूप में हुई। पुलिस ने सलेम टाबरी के अशोक नगर की गली नंबर 5 निवासी कमल किशोर की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि जून 2020 में उससे मिले आरोपित ने खुद का सांसद बिट्टू का पीए बताया।

आराेपित से पूछताछ में जुटी पुलिस

उसने कहा कि वह उसकी नगर निगम में सरकारी नौकरी लगवा देगा। मगर उसके लिए उसका ढाई लाख रुपये खर्च आ जाएगा। उसकी बातों में आकर उसने आरोपित को वह रकम दे दी। मगर बाद में न ताे उसने नौकरी लगवाई और न ही उसके रुपये वापस किए। छानबीन में पता चला कि आरोपित का सांसद बिट्टू से कोई लेना-देना नहीं है। उसने सांसद का नाम लेकर उसके साथ ठगी की है।

लुधियाना में हो चुकी है करोड़ाें की ठगी

औद्याेगिक शहर में ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां रिश्तेदार बनकर ठगी मारने के भी पिछले दिनाें कई मामले सामने आए थे। ठग अब तक 100 करोड़ रुपये की ठगी मार चुके हैं। पुलिस ने भी 20 के करीब आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। ठग इतने शातिर हैं कि वह गरीब लोगों के नाम से फर्जी कागजात बनाकर मोबाइल सिम लेकर इस्तेमाल करते हैं। कुछ पैसों का लालच देकर बैंक अकाउंट किराये पर लेकर उसमें पैसे डलवा लेते हैं और बाद में फरार हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें-Raju Srivastav Death: PM मोदी की सुरक्षा चूक के बाद सुर्खियाें में आए थे राजू, पंजाब CM पर कसे थे मजाकिया तंज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर