Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लुधियाना में पानी की टंकी पर चढ़ी युवती, साढ़े सात घंटे बाद उतरी, बाेली-थाने में नहीं हाे रही सुनवाई

Protest in Ludhiana शहर में एक युवती ने गत दिवस जमकर बवाल किया। वह दोपहर करीब दो बजे पानी की टंकी पर चढ़ गई और पुलिस के खिलाफ राेष जताया। युवती के पानी की टंकी पर चढ़ने से पुलिस के हाथ पांव फूल गए।

By Jagran NewsEdited By: Vipin KumarUpdated: Wed, 19 Oct 2022 08:39 AM (IST)
Hero Image
Ludhiana News: लुधियाना में पानी की टंकी पर चढ़ी युवती। (जागरण)

जासं, लुधियाना। Ludhiana News: बीते डेढ़ माह से थाना मोती नगर के चक्कर काट रही 18 वर्षीय लवप्रीत कौर की सुनवाई नहीं हो रही थी। आखिर मंगलवार को उसके सब्र का बांध टूट गया और वह पुलिस अधिकारियों के कानों तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए दोपहर करीब दो बजे पानी की टंकी पर चढ़ गई। बुधवार को शहर में मुख्यमंत्री भगवंत मान को आना है। उससे पहले युवती के पानी की टंकी पर चढ़ने से पुलिस के हाथ पांव फूल गए। पुलिस अधिकारी युवती से नीचे उतरने के लिए बार-बार आग्रह करते रहे लेकिन उसने उनकी कोई बात नहीं सुनी। उसका कहना था कि जब तक आरोपितों पर पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी वह टंकी से नीचे नहीं उतरेगी।

पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर मानी

रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस अधिकारियों ने उसकी शिकायत पर केस दर्ज करने का आश्वासन देकर उसने नीचे उतारा। रिश्तेदार भूपिंदर सिंह ने बताया कि लवप्रीत कानून की पढ़ाई कर रही है। उसके पिता कुलदीप सिंह शेरपुर चौक के पास गुरुद्वारा साहिब में मुख्य सेवादार हैं। वहां पर गुरुद्वारा साहिब की कुछ दुकानें हैं। वह इन्हें खाली करवाना चाहते हैं, लेकिन दुकानदार ऐसा नहीं कर रहे हैं। उल्टा उन्हें धमकाने के लिए वह बदमाशों का सहारा ले रहे हैं। डेढ़ माह पहले उनके घर कुछ लोग आए थे। उस समय लवप्रीत और दस वर्षीय बच्ची ही घर पर मौजूद थी। उन लोगों ने उसे धमकाया और जान से मारने की धमकी दी। वह इसकी शिकायत लेकर थाना मोती नगर गई, लेकिन किसी ने उसकी सुनवाई नहीं की। अब थक हारकर उसे पानी की टंकी पर चढ़ना पड़ा।

लवप्रीत के समर्थन में धरना शुरू

लवप्रीत के समर्थन में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे। लोगों ने टंकी के नीचे ही धरना शुरू कर दिया और रात के खाने के लिए लंगर भी वहीं बनाया। थाना मोती नगर के प्रभारी संदीप कपूर का कहना है कि पुलिस ने केस दर्ज करने का आश्वासन दिया है। उसके बाद निहंग सिंहों के कहने पर युवती टंकी से नीचे उतर आई।

यह भी पढ़ें-Punjab News: लुधियाना निगम के 140 कच्चे कर्मचारियाें को Diwali Gift, मंत्री निज्जर ने साैंपे नियुक्ति पत्र

यह भी पढे़ं-Ludhiana News: प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने दिखाई सख्ती, दिसंबर तक शुरू करें ताजपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें