Move to Jagran APP

लुधियाना में जीएनई टीचिंग व नान टीचिंग एसोसिएशन ने निकाला पैदल मार्च, मांगें पूरी न होने पर संघर्ष की चेतावनी

जीएनई कालेज लुधियाना का टीचिंग और नान टीचिंग एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर लगातार शांतिमय ढंग से प्रदर्शन कर रहा है। वहीं अब उन्होंने विरोध का रास्ता अपनाते हुए अपना संघर्ष तेज करने की चेतावनी दे दी है।

By Radhika kapoorEdited By: DeepikaUpdated: Wed, 16 Nov 2022 01:14 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में जीएनई कालेज का पैदल मार्च। (जागरण)
जागरण संवाददाता, लुधियाना। जीएनई कालेज के टीचिंग और नान टीचिंग एसोसिएशन ने बुधवार सुबह कैंपस में पैदल मार्च निकालकर अपनी नाराजगी जाहिर की। यह पैदल मार्च कालेज कैंपस में बने श्री गुरूद्वारा साहिब से शुरू होकर प्रिंसिपल कार्यालय तक चला। नान टीचिंग एसोसिएशन के प्रेसिडेंट गुरमीत सिंह ने कहा कि 11 अक्तूबर से उनका शांतिमय प्रदर्शन जारी है। मगर उनकी मांगों की कोई भी सुनवाई नहीं की जा रही है।

शांतिमय ढंग से प्रदर्शन करने पर नहीं निकल रहा निष्कर्ष

उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब एजुकेशन ट्रस्ट के उच्चाधिकारी आज किसी कार्यक्रम संबंधी आ रहे हैं। उम्मीद है कि उनकी सुनवाई हो जाए। वहीं चेतावनी भी दी कि यदि आज भी मांगें नहीं मानी गई तो संघर्ष तेज कर देंगे। उन्होंने कहा कि शांतिमय ढंग से प्रदर्शन करने पर कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा है।

टीचिंग और नान टीचिंग एसोसिएशन की यह है मांग

  • फैक्लटी टीचर्स को पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये दिए जा रहे हैं। उन्हें पंजाब सरकार के बनते स्केल मुताबिक पैसे दिए जाएं।
  • मार्च 2020 से रूका हुआ डीए जल्द से जल्द जारी किया जाए।
  • दो से तीन साल हो गए हैं, उनकी पदोन्नति बंद पड़ी हैं।

एसोसिएशन के सदस्यों ने संघर्ष तेज करने की दी चेतावनी

बता दें कि, अक्तूबर माह से ही एसोसिएशन के सदस्य लगातार अपना रोष जता रहे हैं। कभी दो घंटे की हड़ताल कर रहे हैं तो कभी धरना लगाया जा रहा है। अब एक महीने से अधिक का समय हो चुका है। मगर उनकी मांगे वैसे के वैसे ही है। अब एसोसिएशन के सदस्यों ने संघर्ष का रास्ता तेज करने की चेतावनी दे दी है, जिसकी जिम्मेदार कालेज प्रबंधन की होगी।

यह भी पढ़ेंः- Punjab News: सीएम मान ने बलिदानी करतार सराभा को दी श्रद्धांजलि, बाेले-जल्द शुरू हाेगा हलवारा एयरपाेर्ट का काम

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना में जन्में बलिदानी करतार सिंह सराभा को मात्र 19 साल में हुई थी फांसी, भगत सिंह मानते थे अपना नायक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।