Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: शिवसेना नेता संदीप थापर केस पर बोले राज्यपाल पुरोहित, बोले- मेरी निगरानी में मामला; पुलिस को दिए ये खास निर्देश

राज्यपाल पुरोहित ने थापर पर हुए हमले केस की पुलिस केस की जांच को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने शिवसेना के नेता संदीप थापर पर हमले की कड़ी निंदा की। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से यहां रहते हैं लेकिन कुछ शरारती तत्व पंजाब के अमन व शांति के माहौल को खराब करना चाहते हैं। ऐसे में पुलिस ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करे।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
शिवसेना नेता संदीप थापर केस पर बोले राज्यपाल पुरोहित।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने लुधियाना में शिव सैनिक संदीप थापर पर हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से संदीप थापर पर हमला किया गया है। वह उसे मार डालना चाहते थे। लेकिन वह किसी तरह बच गए और उन्हें सही समय पर उपचार मिल गया, जिस वजह से वो अब ठीक हो रहे हैं।

राज्यपाल ने कहा कि पंजाब की जनता बहुत समझदार है। पंजाब के लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से यहां रहते हैं लेकिन कुछ शरारती तत्व पंजाब के अमन व शांति के माहौल को खराब करना चाहते हैं। ऐसे में पुलिस को ऐसे गलत आंसरों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे यहां का माहौल अच्छा बना रहे। उन्होंने कहा कि संदीप थापर के मसले को लेकर वह खुद केस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं ताकि कानून सही तरीके से कम हो और आरोपियों को गिरफ्तार सख्त सजा दिलाई जा सके।

लुधियाना सर्किट हाउस में बोले राज्यपाल

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित रविवार को लुधियाना सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने संदीप थापर का इलाज कर रहे डीएमसी के डॉक्टर के पैनल और पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल तथा डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी से भी बातचीत कर केस की जानकारी ली।

राज्यपाल बनवारी लाल ने बताया कि अभी तक जो जांच में सामने आया है । संदीप थापर पर हमला करने वाले नशेड़ी थे। नशा करने के आदी हैं और उस समय किसी विवाद के चलते निहंग सिंह ने संदीप थापर पर तलवारों से हमला किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में नशा की समस्या बनी हुई है। नशा खत्म करने की जरूरत है। पुलिस को नशे की जड़ को जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए। संदीप पर जो जानलेवा हमला हुआ है। वह नशेड़ी ही थे। अभी तक किसी दूसरे एंगल का मामला सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: अकाली नेता मोहिंदर सिंह केपी की पत्नी का निधन, 68 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

पंजाब का माहौल बनाए रखने के लिए एक्शन ले पुलिस

उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता समझदार है और यहां के लोग आपसी सौहार्दपूर्ण व्यवहार माहौल में रहना पसंद करते हैं। ऐसे में पंजाब के माहौल को कोई खराब ना कर दे पुलिस को एक्शन लेना चाहिए। उन्होंने पुलिस कमिश्नर और डीसी से थापर के इलाज और कानूनी मदद में कोई कमी नहीं आने देने की बात कही है।

पुलिस कमिश्नर से ली स्थिति की जानकारी- राज्यपाल

उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर से स्थिति की सारी जानकारी ली है और जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को सजा दिलाने के साथ-साथ फरार आरोपी को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात की है। संदीप थापर पर जानलेवा हमले की वह पल-पल रिपोर्ट ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने रिपोर्ट में बताया है कि फिलहाल वह तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं और 10 दिन के भीतर उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। पुलिस कमिश्नर से मामले की जांच तेजी से कर रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं आरोपियों को सख्त सख्त सजा दिलाने की बात भी कही है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: भाजपा नेता सुशील रिंकू ने चन्नी को भेजा 5 करोड़ का मानहानि नोटिस, बोले- समाज में छवि कर रहे खराब...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें