Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Grain Lifting Scam: लुधियाना कांग्रेसी पार्षद सन्नी भल्ला अदालत में पेश, दो दिन का रिमांड मिला

लुधियाना में अनाज ढुलाई मामले में गिरफ्तार सन्नी भल्ला को अदालत में पेश किया गया। विजिलेंस ने अदालत में बताया कि सन्नी भल्ला ने अनाज ढुलाई मामले में कई जायदाद बनाई हैं। पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड की जरूरत है।

By Dilbag SinghEdited By: Vinay kumarUpdated: Thu, 13 Oct 2022 03:36 PM (IST)
Hero Image
Grain Lifting Scam: लुधियाना कांग्रेसी पार्षद सन्नी भल्ला को अदालत में पेश किया गया।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। अनाज ढुलाई मामले की जांच के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु के नजदीकी कांग्रेसी पार्षद गगनदीप सिंह उर्फ सन्नी भल्ला को अदालत में पेश किया गया है। अदालत ने दो दिन के रिमांड पर भेज दिया है। विजीलेंस की तरफ से अदालत में बताया गया है कि अनाज ढुलाई मामले में कई बेनामी जायदाद बनी हैं और सन्नी भल्ला ने भी उस पैसे से कुछ जायदाद बनाई हैं, जिस संबंधी उससे पूछताछ की जानी है और इस लिए उसके पुलिस रिमांड की जरूरत है।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजबीर कौर ने विजीलेंस को सन्नी भल्ला का दो दिन का रिमांड दिया है। विजीलेंस ने बुधवार को सन्नी भल्ला को पूछताछ के लिए बुलाया था ओर इसके बाद उसकी गिरफ्तारी डाली गई है। सन्नी भल्ला को बाद दोपहर अदालत में लाया गया था। विजीलेंस रेंज कार्यालय में लुधियाना की अनाज मंडियों में हुई अनाज ढुलाई के टेंडर में गबन की शिकायत नवाशहर के ठेकेदार गुरप्रीत सिंह की तरफ से की गई थी। जिसकी जांच के बाद विजीलेंस ने अनाज ढुलाई का ठेका लेने वाले ठेकेदार तेलुराम, उसके दो सहयोगियों, फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों को 16 अगस्त को नामजद किया था।

आरोप है कि पालिसी में फेरबदल कर तेलु राम को ठेका दिया गया था। इस घोटाले से आए पैसों को बेनामी जायदाद में लगाया गया है। विजीलेंस ने इसके बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को नामजद कर गिरफ्तार किया था। पुलिस ने विभाग के बर्खास्त डिप्टी डायरेक्टर आर के सिंगला, पीए के तौर पर काम करने वाले पंकज मीनू मलहोत्रा और इंद्रजीत सिंह इंदी समेत 17 लोगों को अब तक इस मामले में नामजद किया है और 3 की गिरफ्तारी हो चुकी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें