Move to Jagran APP

डिप्टी सीएम साेनी बाेले-काेविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी पूरी, लुधियाना सीएमसी में नए आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

सीएमसी अस्पताल में यह नया आक्सीजन प्लांट तीसरी लहर से निपने को लेकर तैयार किया है। जिससे की कोविड मरीजाें के लिए आक्स्जिन की किल्लत न हो। दूसरी लहर में निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन किल्लत का सामना करना पड़ा था।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Mon, 13 Dec 2021 08:23 PM (IST)
Hero Image
लुधियाना में नए आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने के लिए सीए़मसी अस्पताल में डिप्टी सीएम ओपी सोनी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। क्रिश्चन मेडिकल कालेज एंड अस्पताल की और से कंफडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री के सहयोग से तैयार किए गए नए पीएसए आक्सीजन प्लांट का साेमवार काे डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने उदघाटन किया। अत्याधुनिक तकनीक से तैयार किए इस प्लांट से 500 एलपीएम आक्सीजन प्राप्त की जा सकेगी। खास बात यह है कि यह प्लांट आइसीयू और कोविड वार्ड से कनेक्ट है। इस दौरान विधायक सुरिंदर डावर, विधायक कुलदीप वैध, सिविल सर्जन डा. एसपी सिंह, सीएमसी अस्पताल के डायरेक्टर डा. विलिएम भट्टी मौजूद रहे। डिप्टी सीएम दोपहर 1.50 बजे पर सीएमसी अस्पताल में पहुंचे।

सीएमसी अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का उदघाटन करने पहुंचे डिप्टी सीएम ओपी साेनी ने कहा कि पंजाब ने संभावित तीसरी लहर से निपटने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में अब 300 मीट्रिक टन आक्सीजन की जरूरत को पूरा करने के लिए पंजाब भर में प्लांट लगाए जा चुके है। अब हमारे पास इतनी आक्स्जिन हो गई है कि हम दूसरे राज्यों को भी दे सकते हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि पंजाब में करीब 2 करोड़ लोगों की वेक्सीनेशन हो चुकी है, जिसमे से 40 प्रतिशत को दोनों डोज लग चुकी है। उन्होंने कहा कि जनवरी तक हम सारी योग्य आबादी की वैक्सीनेशन कर देंगे। सरकार के पास वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

यह भी पढ़ें-राेडवेज हड़ताल: लुधियाना से जम्मू, कटड़ा, दिल्ली, जयपुर के लिए बसों की किल्लत, यात्रियाें की बढ़ी परेशानी

काेविड की दूसरी लहर में निजी अस्पतालों में रही थी आक्सीजन की किल्लत

बता दें कि सीएमसी अस्पताल में यह नया आक्सीजन प्लांट तीसरी लहर से निपने को लेकर तैयार किया है। जिससे की कोविड मरीजाें के लिए आक्सीजन की किल्लत न हो। दूसरी लहर में निजी अस्पतालों को आक्सीजन किल्लत का सामना करना पड़ा था। काेविड संकट के दाैरान लुधियाना में सबसे ज्यादा केस रिपाेर्ट किए गए थे।

यह भी पढ़ें-भाजपा कल लुधियाना में फूंकेगी चुनावी बिगुल, स्टेट काउंसिल की बैठक में बनेगी पंजाब चुनाव की रणनीति

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।