Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Update: हवा के झोंकों के साथ झमाझम बारिश, पटियाला समेत कई जिले पानी-पानी; आगे ऐसा रहेगा मौसम

Punjab Weather Update मानसून के बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पंजाब के कई जिलों में सोमवार सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक जोरदार वर्षा हुई। इस दौरान बीस से पच्चीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल रही थी। वर्षा व हवाओं की वजह से पंजाब के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
Punjab Weather Update: हवा के झोंकों के साथ झमाझम बारिश, पटियाला समेत कई जिले पानी-पानी

लुधियाना, जागरण संवाददाता। मानसून के बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पंजाब के कई जिलों में सोमवार सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक जोरदार वर्षा हुई। अगस्त के दूसरे सप्ताह के बाद पहली बार एक साथ कई जिलों में सामान्य से मध्यम वर्षा हुई है

इस दौरान बीस से पच्चीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल रही थी। वर्षा व हवाओं की वजह से पंजाब के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

पटियाला में सबसे ज्यादा बारिश

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार पंजाब सबसे अधिक पटियाला में हुई। जहां सुबह पांच बजे से लेकर शाम पांच बजे तक 49.6 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। जबकि लुधियाना में 43.2 मिलीमीटर, अमृतसर में 11.2 मिलीमीटर, चंडीगढ़ में 7.1 मिलीमीटर, फतेहगढ़ साहिब में 12 मिलीमीटर, गुरदासपुर में 5.2 मिलीमीटर, होशियारपुर में 9.0 मिलीमीटर, जालंधर में 1.5 मिलीमीटर, मोगा में 0.5 मिलीमीटर, रोपड़ व एसबीएस नगर में 4.5 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

वहीं, विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार से पंजाब में मौसम पूरी तरह से साफ हो जाएगा। इसके बाद तीन सितंबर को बादल छाएं रहने की संभावना है।