Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather: पंजाब में जारी रहेगा झमाझम बारिश का दौर, 24 अगस्त तक मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Punjab Weather पंजाब के कई जिलों में अगस्त में भी मानसून सक्रिय हैं। यहां पिछले दस दिनों से रुक-रुक कर कहीं ज्यादा तो कहीं हल्की वर्षा का माहौल बना हुआ है। बारिश से जगह-जगह पानी भरने की भी खबरें सामने आ रही हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 22 अगस्त तक पंजाब में बादल छाएं रहने बूंदाबांदी गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 17 Aug 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
Punjab Weather: अमृतसर, लुधियाना व मोगा में वर्षा, एक सप्ताह तक बूंदाबांदी व बादल छाएं रहने के आसार

लुधियाना, जागरण संवाददाता। पंजाब के कई जिलों में अगस्त में भी मानसून सक्रिय हैं। यहां पिछले दस दिनों से रुक-रुक कर कहीं ज्यादा तो कहीं हल्की वर्षा का माहौल बना हुआ है। बारिश से जगह-जगह पानी भरने की भी खबरें सामने आ रही हैं।

Punjab Weather: मौसम ने फिर बदले अपने रंग, पश्चिमी मालवा को छोड़कर अन्य जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

बुधवार को भी पंजाब के कई जिलों में वर्षा हुई। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार मंगलवार मध्यरात्रि के बाद से बुधवार सुबह आठ बजे तक अमृतसर में 10.2 मिलीमीटर, लुधियाना में 12.4 मिलीमीटर, पटियाला में 0.1 मिलीमीटर, मोगा में 7.2 मिलीमीटर, होशियारपुर में 6.1 मिलीमरटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। जबकि अन्य जिलों में मौसम साफ रहा।

22 अगस्त तक मानसून बना रहेगा

फिरोजपुर में अधिकतम तापमान सबसे अधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि लुधियाना में 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं पटियाला में 36.6 डिग्री सेल्सियस, मुक्तसर में 36. 8 डिग्री सेल्सियस, होशियारपुर में 36.2 डिग्री सेल्सियस, बरनाला में 36.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Punjab Weather: मानसून ने फिर बदले अपने रंग, आज कई जिलों में बारिश के आसार; मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

दूसरी तरफ मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 22 अगस्त तक पंजाब में बादल छाएं रहने, बूंदाबांदी, गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें