Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Weather Update: शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, पंजाब में लोहड़ी से पहले सर्दी से राहत नहीं; कोहरे से प्रभावित हुईं कई फ्लाइट्स और ट्रेनें

Punjab Weather Update पंजाब के कई जिलों में बुधवार सुबह कोहरा छाया रहा व तेज हवाओं ने ठिठुरन और बढ़ा दी। कोहरे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। शीतलहर चलने से कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। राज्य में लगातार चौथे दिन बुधवार को एसबीएस नगर दिन में सबसे ठंडा रहा। वहीं कोहरे की चपेट में कई ट्रेनें और उड़ानें भी हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 11 Jan 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
Punjab Weather Update: पंजाब में लोहड़ी से पहले ठंड से राहत नही (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लुधियाना (Punjab Weather Today)। पंजाब के कई जिलों में बुधवार सुबह कोहरा छाया रहा व तेज हवाओं ने ठिठुरन और बढ़ा दी। सात शहरों में दिन का अधिकतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। मौसम विभाग के अनुसार 13 जनवरी यानी लोहड़ी तक कड़ाके की ठंड से राहत के आसार नहीं हैं।

कोहरे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। शीतलहर चलने से कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। राज्य में लगातार चौथे दिन बुधवार को एसबीएस नगर दिन में सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम व अधिकतम तापमान के बीच महज लगभग तीन डिग्री का अंतर रहा।

दो फ्लाइट रद

कोहरे के कारण चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दो फ्लाइट रद रहीं, जबकि दस फ्लाइट देरी से गईं। अमृतसर एयरपोर्ट पर भी कई उड़ानें प्रभावित हुईं।

जालंधर में बुधवार को भी कोहरा तो नहीं छाया रहा , पर शीत लहर जारी रहने की वजह से दिनभर तापमान ऊपर नीचे होता रहा। क्योंकि कुछ पलों के लिए धूप भी खिली थी। जिसके चलते ही अधिकतम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

धूप खिलने की संभावना 

मौसम विभाग की तरफ से यू तो सुबह धुंध पड़ने और बाद में मौसम साफ होने के साथ-साथ धूप खिलने की संभावना जताई है। जिस वजह से अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्यिसस न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री नीचे आ सकता है।

कई ट्रेनें भी प्रभावित

दूसरी तरफ बाहरी राज्यों में कोहरा पड़ने की वजह से ही हीराकुंड एक्सप्रेस साढ़े छह घंटे, मालवा एक्सप्रेस 12919 सवा तीन घंटे, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा 1247, शालीमार एक्सप्रेस 14645 तीन घंटे, गोल्डन टैंपल 12903 पौने तीन घंटे, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 18237 जम्मूतवी एक्सप्रेस 14661 दो घंटे, पश्चिम एक्सप्रेस 12925, इंदौर अमृतसर एक्सप्रेस 19325 पौने दो घंटे, अमृतसर एक्सप्रेस 11057 डेढ़ घंटा, सचखंड एक्सप्रहेस 12715 सवा घंटा, अंडमान एक्सप्रेस 16032 एक घंटा स्टेशन पर देरी से पहुंची।

यह भी पढ़ें- Tarantaran News: 8 साल की मासूम को मां को सौंपने पर हाई कोर्ट का इनकार, जानें क्या है मामला

यह भी पढ़ें- Himachal: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने CM सुक्खू पर कसा तंज, बोले- अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री ले रहे मेरे नाम का सहारा