Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2022: लुधियाना के बाजाराें में करवाचाैथ से पहले राैनक, लेडीज क्लबों में चला सेलिब्रेशन का दाैर

Karwa Chauth 2022 लुधियाना के कई बाजाराें में करवाचाैथ से पहले काफी चहल पहल देखी जा रही है। करवाचौथ त्योहार ही ऐसा है जिसमें हर महिला संजती संवरती है। मेहंदी लगवाने के लिए अच्छे वैसे वसूले जा रहे हैं।

By Radhika kapoorEdited By: Vipin KumarUpdated: Tue, 11 Oct 2022 08:49 AM (IST)
Hero Image
Karwa Chauth 2022: मेहंदी लगवाने के लिए अच्छे वैसे वसूले जा रहे हैं।

लुधियाना, [राधिका कपूर]। Karwa Chauth 2022: सुहाग का त्योहार करवाचौथ एक दिन बाद यानी 13 अक्तूबर को हैं। इस त्योहार को हर तरफ रौनक का माहौल देखने को मिल रहा है। शहर के लेडीज क्लबों की बात करें तो इस त्योहार से पहले प्री करवाचौथ सेलिब्रेट किया जा रहा है। ड्रेसिस की बात करें या सोलह श्रृंगार की या बात करें मेहंदी स्टाल्स की हर तरफ चांदी देखने कोमिल रही है। करवाचौथ त्योहार ही ऐसा है जिसमें हर महिला संजती संवरती है। दूसरी तरफ शहर का कोई ऐसा ब्यूटी पार्लर इस समय खाली नहीं दिख रहा, हर तरफ वेटिंग देखने को मिल रही है।

मेहंदी लगाने के लिए बारी का इंतजार शुरू

करवाचौथ त्योहार वीरवार का है लेकिन शहर की हर छोटी-बड़ी मार्केट में इस समय मेहंदी के स्टाल्स लगे दिख रहे हैं। खास बात यह भी है कि अभी भी मेहंदी लगाने के लिए महिलाओं को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। यूं तो मेहंदी हर कोई अपनी पसंद अनुसार लगवा रहा है कोई पूरा हाथ तो कोई केवल बेल। इस समय से ही मेहंदी लगवाने के लिए अच्छे वैसे वसूले जा रहे हैं। शहर की प्रमुख मार्केट में तो इस समय से ही मेहंदी लगाने के लिए एक हाथ के 200 से 250 रुपये वसूले जा रहे हैं, यह भी डिजाइन अनुसार बढ़ते जा रहे हैं। ब्यूटी सैलून संचालकों ने इस समय पैकेज निकाले है जिसमें ब्यूटी के सभी पैकेज दिए जा रहे हैं और कहीं-कहीं तो ब्यूटी सर्विसिस कराने वालों के नाम लक्की ड्रा के लिए शामिल किए जा रहे हैं।

कास्मेटिक की खरीददारी पर भी चल रहे आफर्स

वैसे तो त्याहोरी सीजन के लिए हर कंपनियां आफर्स की भरमार लेकर आता है लेकिन करवाचौथ के चलते कास्मेटिक कंपनियों ने तरह-तरह का आफर्स निकाले हुए हैं ताकि ग्राहकों को लुभा सकें। कोई कंपनी पांच सौ रुपये तक कास्मेटिक की परचेज करने पर पाउच तो कोई दो हजार की खरीददारी पर मेकअप इत्यादि दे रही है।

डार्क शेड्स ड्रेसिस में इन

फैशन डिजाइनर्स की माने तो करवाचौथ केमौके के लिए इस बार जितनी भी ड्रेसिस तैयार हुई हैं या हो रही है तकरीबन अस्सी प्रतिशत महिलां ने डार्क शेड्स को चुना है। बेशक लाल रंग हो, आरेंज है, डार्क पिंक या फिर हरे रंग हो।

यह भी पढ़ें-Weather Update Punjab: लुधियाना सहित कई शहराें में झमाझम वर्षा, तेज हवाओं के साथ बढ़ी ठंड

यह भी पढे़ं-Amitabh Bachchan Birthday: आलू के पराठाें के बिग बी मुरीद, मनाली जाते समय पंजाब के रेस्टोरेंट में चखा था स्वाद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें