Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth Weather Punjab: सूर्य देव के दर्शन से खिले सुहागिनों के चेहरे, शाम को हाेगा चांद का दीदार

Karwa Chauth Weather Update/karwa Chauth 2022 पंजाब में करवाचाैथ पर सुबह से ही धूप खिली है। पंजाब के लगभग सभी शहरों में मौसम साफ है और सुबह से ही धूप निकली है। इससे व्रत रखने वाली सुहागिनाें काे बड़ी राहत मिली है।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarUpdated: Thu, 13 Oct 2022 09:36 AM (IST)
Hero Image
Karwa Chauth Weather Update: पंजाब में करवाचाैथ पर माैसम पूरी तरह साफ। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Karwa Chauth Weather Update Punjab: पति की लंबी आयु व अखंड सौभाग्‍य की प्राप्ति के लिए सुहागिन महिलाओं ने वीरवार को विधि विधान के साथ करवाचौथ का व्रत शुरू कर दिया है। सुबह उठते ही महिलाओं ने सबसे पहले सूर्य देव के दर्शन किए। पंजाब के लगभग सभी शहरों में मौसम साफ है और सुबह से ही धूप खिली हुई है। हालांकि जालंधर में सुबह कुछ देर बादल छाए हुए थे। सुबह सूर्य देव को देखकर सुहागिनों के चेहरे खिल उठे हैं। क्योंकि सूर्य देव की मौजूदगी से मौसम साफ रहेगा और बादलों का खाैफ नहीं होगा।

चन्द्र देव को अर्ध्य देकर ही व्रत खाेलती है महिलाएं

सुहागिनों ने कामना की कि आज बादल न ही दिखे तो अच्छा है। अगर बादल आए तो रात को उनके लिए चंद्र देव के दर्शन मुश्किल हो जाएंगे। मान्यता है कि भगवान चन्द्र देव को अर्ध्य देकर ही इस व्रत को खोला जाता है। हालांकि मौसम विभाग पहले ही कह चुका है कि इस बार करवाचौथ पर चंद्र देव के दर्शनों में बादल बाधा नहीं बनेंगे। इससे महिलाओं काे बड़ी राहत मिली है।

16 अक्टूबर तक पंजाब में मौसम रहेगा साफ

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के पूर्वानुमान के मुताबिक आज पूरा दिन आसमान साफ रहेगा और रात में चंद्रमा समय पर दिखेंगे। पिछले साल करवाचौथ पर बादल छाए हुए थे, जिससे चन्द्र देव के दर्शन के लिए सुहागिनों को इंतजार करना पड़ा था। बता दें कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 16 अक्टूबर तक पंजाब में मौसम साफ रहेगा।

हिमाचल में पीएम मोदी के दौरे पर वर्षा की संभावना

वहीं हिमाचल में आज पीएम मोदी के दौरे और करवाचौथ पर कुछ जगह वर्षा की संभावना है। माैसम विभाग ने बर्फबारी का भी अलर्ट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक रोहतांग दर्रा सहित अन्य चोटियों पर बुधवार को हल्का हिमपात हुआ था। दोपहर बाद मनाली, कुल्लू, शिमला व अन्य क्षेत्रों में वर्षा भी हुई थी।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Moonrise Time Today 2022: लुधियाना में आज करवाचाैथ का चांद कब निकलेगा? जानिए पूरी टाइमिंग

यह भी पढ़ें-Karwa Chauth 2022: लुधियाना के बाजाराें में करवाचाैथ से पहले राैनक, लेडीज क्लबों में चला सेलिब्रेशन का दाैर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें